होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

अनुज थापन से क्या है बाबा सिद्दीकी का कनेक्शन? मर्डर केस की गुत्थी उलझी

Baba Siddique Anuj Thapan: वायरल पोस्ट में दावा किया गया कि बाबा सिद्दीकी की हत्या अनुज थापन की मौत का बदला लेने के लिए की गई है।
08:18 PM Oct 14, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Baba Siddique Anuj Thapan
Advertisement

Baba Siddique Anuj Thapan: महाराष्ट्र के जाने-माने राजनेता और बॉलीवुड स्टार्स के करीबी बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। बाबा सिद्दीकी की उनके बेटे जीशान सिद्दीकी के मुंबई स्थित बांद्रा ईस्ट इलाके के ऑफिस के बाहर गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई। इस जघन्य हत्याकांड ने मुंबई को दहला दिया। इसके बाद एक फेसबुक पोस्ट वायरल हुआ। जिसमें शुभ्भु (शुभम) लोनकर नाम के शख्स ने दावा किया कि इस हत्याकांड के पीछे की वजह अनुज थापन की मौत और बाबा सिद्दीकी की सलमान खान से करीबी है।

Advertisement

क्या है वायरल पोस्ट में? 

वायरल पोस्ट में लिखा गया- सलमान खान हम ये जंग नहीं चाहते थे पर तुमने हमारे भाई का नुकसान करवाया। आज जो बाबा सिद्दीकी की शराफत के पुल बांध रहे हैं, ये एक टाइम में दाऊद के साथ मकोका एक्ट में था। इसके मरने का कारण अनुज थापन और दाऊद को बॉलीवुड, राजनीति और प्रॉपर्टी डीलिंग से जोड़ना था। जो भी सलमान खान और दाऊद गैंग की हैल्प करेगा, अपना हिसाब-किताब लगाकर रखना। हमारे किसी भी भाई को कोई मरवाएगा तो हम प्रतिक्रिया जरूर देंगे।

अनुज थापन की कैसे हुई मौत?

23 साल का अनुज थापन 14 अप्रैल 2024 को सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर हुई गोलीबारी में शामिल था। उसने दो शूटरों को हथियार उपलब्ध करवाए थे। अनुज को दो अन्य आरोपियों के साथ पंजाब से गिरफ्तार किया गया था। कुछ दिन बाद ही उसने हवालात के टॉयलेट में चादर से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। अनुज की मौत के बाद उसके घरवालों ने पुलिस पर हत्या का आरोप लगाया था। पुलिस कस्टडी में हुई इस मौत के बाद अनुज के गांव के सरपंच मनोज गोदारा ने मुंबई पुलिस के दबाव में होने की बात कही थी। अनुज की मां ने ये भी आरोप लगाया था कि पुलिस हिरासत में उसे थर्ड डिग्री टॉर्चर दिया गया।

Advertisement

ये भी पढ़ें: ‘लॉरेंस बिश्नोई 5 साल का बच्चा था जब…’, क्यों फूटा राम गोपाल वर्मा का गुस्सा?

छोटा शकील से कनेक्शन 

अनुज थापन केस से जुड़े मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील का कनेक्शन भी सामने आया था। अनुज की मां का कहना था कि इस मामले की जांच कर रहे क्राइम ब्रांच अधिकारी खुद छोटा शकील के साथ मकोका के तहत सह आरोपी रह चुके हैं।

क्या है बाबा सिद्दीकी और अनुज थापन का कनेक्शन? 

यूं तो बाबा सिद्दीकी और अनुज थापन की मौत का सीधा-सीधा कोई कनेक्शन सामने नहीं आया है, लेकिन पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि लॉरेंस ने सलमान खान से बाबा सिद्दीकी की करीबी के चलते ही उनकी हत्या करवाई है। इसे अनुज थापन की मौत का बदला माना जा रहा है। यानी सलमान खान के करीबी शख्स की हत्या करवाकर लॉरेंस ने ये संदेश देने की कोशिश की है कि उसका एक आदमी मारा गया तो वह अपने दुश्मन के भी एक करीबी आदमी को मारेगा।

बाबा सिद्दीकी ने जताई थी चिंता 

आपको बता दें कि बाबा सिद्दीकी ने 15 दिन पहले अपनी जान का खतरा बताते हुए डिप्टी सीएम अजित पवार से बात की थी। इसके बाद उन्हें सिक्योरिटी उपलब्ध करवाई गई। हालांकि इसके बावजूद उनकी हत्या कर दी गई। बाबा सिद्दीकी पर डी गैंग के करीबी होने का भी आरोप है। पुलिस को उम्मीद है कि इस मर्डर केस के मोटिव का जल्द खुलासा किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: एक नहीं, दो लोगों पर चली गोली, बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में नया खुलासा

इस तरह पुलिस को छकाया 

पुलिस को जांच में ये भी पता चला है कि तीनों शूटरों ने अपने पास मिर्ची पाउडर भी रखा था। जैसे ही एक शूटर शिवकुमार ने बाबा सिद्दीकी पर गोली चलाई, उसके बाद उसने मिर्ची पाउडर सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी की आखों में मिर्ची पाउडर डाल दिया। पुलिस अब शिवकुमार गौतम की तलाश कर रही है। पुणे से गिरफ्तार प्रवीण लोणकर ने सभी आरोपियों को पुणे में शरण दी थी।

इनपुट: अंकुश जायसवाल, मुंबई 

ये भी पढ़ें: यार तेरा गैंगस्टर है… Baba Siddique ही हत्या में शामिल आरोपी ने सोशल मीडिया पर बघारी थी शेखी!

Open in App
Advertisement
Tags :
Baba Siddiquemumbai
Advertisement
Advertisement