चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कौन हैं यामिनी जाधव? शिंदे की सेना ने दक्षिण मुंबई से बनाया उम्मीदवार

Who Is Yamini Jadhav : देश में लोकसभा चुनाव की सियासी सरगर्मियां अपने चरम पर हैं। राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इस बीच शिंदे की सेना ने मंगलवार को दक्षिण मुंबई से यामिनी जाधव को चुनावी मैदान में उतारा।
05:46 PM Apr 30, 2024 IST | Deepak Pandey
शिंदे की सेना ने यामिनी जाधव को दिया टिकट
Advertisement

Maharashtra Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकतंत्र का सबसे बड़ा महापर्व लोकसभा चुनाव चल रहा है। दो चरणों की वोटिंग संपन्न हो गई है। अब राजनीतिक दलों का फोकस तीसरे चरण पर है, जिसके लिए दिग्गज नेता लगातार रैली और जनसभा कर रहे हैं। इस बीच एकनाथ शिंदे की शिवसेना ने उम्मीदवार की एक और लिस्ट जारी की, जिसमें दक्षिण मुंबई से यामिनी जाधव को प्रत्याशी बनाया गया है। आइए जानते हैं कि कौन हैं यामिनी जाधव?

Advertisement

कौन हैं यामिनी जाधव?

यामिनी जाधव वर्तमान में भायखला सीट से विधायक हैं। शिंदे गुट ने दक्षिण मुंबई लोकसभा सीट से यामिनी जाधव को टिकट दिया है। उनका मुकाबला शिवसेना (UBT) के प्रत्याशी अरविंद सावंत से होगा। यामिनी जावध के पति का नाम यशवंत जाधव है, जो बृह्नमुंबई महानगर पालिका की स्थायी समिति के अध्यक्ष रह चुके हैं।

यह भी पढ़ें : कभी लालू-पप्पू यादव का गढ़ था मधेपुरा, अब JDU का दबदबा, क्या है चुनावी समीकरण?

Advertisement

20 मई को होगी वोटिंग

दक्षिण मुंबई सीट पर पांचवें चरण में 20 मई को वोट डाले जाएंगे। उम्मीदवार 3 मई तक अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं, जबकि नामांकन वापस लेने की तारीख 6 मई तय की गई है। साउथ मुंबई में शिंदे गुट और उद्धव गुट के उम्मीदवारों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें : 1352 उम्मीदवारों में 123 महिलाएं; कितनों पर चल रहे क्रिमिनल केस? समझिए तीसरे चरण का गणित

मुंबई की 6 सीटों पर कौन-कौन हैं उम्मीदवार

मुंबई में लोकसभा की कुल 6 सीटें हैं। मुंबई दक्षिण से अरविंद सावंत बनाम यामिनी जाधव, मुंबई साउथ सेंट्रल से अनिल देसाई बनाम राहुल शेवाले, मुंबई उत्तर मध्य से वर्षा गायकवाड़ बनाम उज्ज्वल निकम, मुंबई नॉर्थ ईस्ट से संजय दीना पाटिल बनाम मिहिर कोटेचा, मुंबई उत्तर पश्चिम से अमोल कीर्तिकर बनाम रवींद्र वायकर के बीच चुनावी मुकाबला है। मुंबई उत्तर से अभीतक कांग्रेस ने उम्मीदवार नहीं उतारा है, जबकि भाजपा ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को टिकट दिया है।

Advertisement
Tags :
Eknath Shindelok sabha election 2024Maharashtra Lok Sabha Electionshiv senaShiv Sena (UBT)
Advertisement
Advertisement