होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

लंदन से पढ़ाई, वांद्रे पूर्व से विधायक, बेटे जीशान को इस तरह अपनी 'विरासत' सौंप गए बाबा सिद्दीकी

Zeeshan Siddique: जीशान सिद्दीकी ने मुंबई के श्रीमती मीठीबाई मोतीराम कुंदनानी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से मैनेजमेंट स्टडीज में ग्रेजुएशन की है।
05:39 PM Oct 13, 2024 IST | Amit Kasana
zeeshan siddique
Advertisement

Zeeshan Siddique: बाबा सिद्दीकी की हत्या ने उनके पूरे परिवार को तोड़कर रख दिया है। बाबा के परिवार में उनकी पत्नी शेहजीन सिद्दीक, बेटे जीशान सिद्दीकी और बेटी अर्शिया सिद्दीकी हैं। शेहजीन बेहद लो प्रोफाइल रहती हैं। अक्सर समाजसेवा के कार्यक्रमों में उन्हें देखा जाता है। इसके अलवा बेटी अर्शिया सिद्दीकी लंदन से पढ़कर आईं हैं और पेशे से डॉक्टर हैं।

Advertisement

जीशान वांद्रे पूर्व से विधायक हैं

बाबा सिद्दीकी के बाद अगर उनकी राजनीतिक विरासत कोई संभाल सकता है तो वह है उनका बेटा जीशान। जिसे वह अपने रहते हुए ही राजनीति और कारोबार के सभी गुरु सिखा कर गए हैं। युवा नेता जीशान वांद्रे पूर्व से विधायक है। उन्होंने कांग्रेस से चुनाव लड़ा और विधायक बने थे। हालांकि पिता के एनसीपी अजित पवार में शामिल होने के बाद कांग्रेस ने उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया था।

ये भी पढ़ें: बाबा सिद्दीकी की हत्या ने डाल दी सरकार में फूट? अजित पवार की NCP ने फडणवीस को बताया जिम्मेदा

Advertisement

अक्सर पिता के साथ नजर आते थे जीशान

जीशान का जन्म 3 अक्टूबर 1992 को मुंबई में ही हुआ था। 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में जीशान ने चुनाव लड़ा और शिवसेना के विश्वनाथ महादेश्वर को 5790 मतों से हराया था। अक्सर, राजनीतिक कार्यक्रमों और इफ्तार पार्टी में वह अपने पिता के साथ नजर आते थे। अब वे ही बाबा की संपत्ति और राजनीतिक विरासत के वारिस हैं।

मुंबई में यहां से की मैनेजमेंट स्टडीज

जानकारी के अनुसार जीशान सिद्दीकी ने साल 2013 में मुंबई के ही श्रीमती मीठीबाई मोतीराम कुंदनानी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से मैनेजमेंट स्टडीज में ग्रेजुएशन की है। इसके बाद वह लंदन चले गए और उन्होंने 2015 में रीजेंट्स यूनिवर्सिटी लंदन से ग्लोबल मैनेजमेंट पीपल मैनेजमेंट एंड लीडरशिप का कोर्स किया है। अपनी विधानसभा में वह बाबा की परछाई के रूप में जाने जाते हैं। लोगों का कहना है कि जीशान भी बाबा की तरह बेहद नेक दिल हैं और लोगों की मदद करते हैं।

ये भी पढ़ें: क्या होता है ऑसिफिकेशन टेस्ट? बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में पकड़े गए आरोपियों का होगा ये टेस्ट, रिपोर्ट से इस बात का लगता है पता

Open in App
Advertisement
Tags :
Zeeshan Siddique
Advertisement
Advertisement