खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री और डिप्टी CM में ठनी, अनिल देशमुख पर सचिन वाजे के आरोपी से गरमाई सियासत

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में सियासत काफी गरमाई हुई है। प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री और डिप्टी CM आमने-सामने आ गए हैं। मामला मनसुख हीरेन हत्याकांड से जुड़ा है। जुबानी तंज कसते हुए एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं।
12:32 PM Aug 03, 2024 IST | Rahul Pandey
Advertisement

Maharashtra Political Crsisi: मनसुख हिरेन हत्याकांड के मुख्य आरोपी और मुंबई पुलिस के पूर्व अधिकारी सचिन वाजे ने पूर्व गृह मंत्री और शरद पवार गुट के नेता अनिल देशमुख पर गंभीर आरोप लगाया है। वाज़े ने कहा कि देशमुख अपने PA के जरिए पैसा लेते थे। वाज़े के इस बयान ने महाराष्ट्र की सियासत में एक बार फिर भूचाल ला दिया है और राज्य के दोनों पूर्व गृह मंत्रियों में एक बार फिर जबरदस्त ठन गई है।

Advertisement

गौरतलब है कि वाजे के बयान से कुछ दिन पहले राज्य के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख ने देवेंद्र फडणवीस पर आरोप लगाया था कि तत्कालीन विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने एक बिचौलिए के जरिए मुकदमेबाजी से बचने के लिए महाविकास आघाडी के नेताओं के खिलाफ हलफनामा दायर करने के लिए कहा था। हालांकि फडणवीस ने देशमुख के आरोपों को सिरे से नकार दिया था, लेकिन इस मामले में अब सचिन वाजे की एंट्री हुई है।

वाजे ने अपने एक बयान में कहा है कि जो कुछ भी हुआ है, उसका सबूत है। अनिल देशमुख अपने PA के जरिए पैसा लेते थे। उन्होंने इस संबंध में फडणवीस को खत भी लिखा था, जिसमें जयंत पाटिल का भी नाम है। उन्होंने कहा कि वे नार्को टेस्ट के लिए भी तैयार हैं। वाज़े के दावे के बाद भारतीय जनता पार्टी महाविकास अघाडी के प्रमुख नेता शरद पवार, उद्धव ठाकरे और अनिल देशमुख पर हमलावर हो गई है।

यह भी पढ़ें:‘मुंबई को लूटा जा रहा, सरकार आने दो…’, खराब सड़कों को लेकर आदित्य ठाकरे का फूटा गुस्सा

Advertisement

फडणवीस की नई चाल : देशमुख

सचिन वाजे के आरोपों के बाद पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख और राज्य के मौजूदा गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस के बीच तकरार बढ़ गई है। वाजे के आरोप के बाद अनिल देशमुख ने तुरंत मीडिया के सामने आकर इसे फडणवीस की नई चाल बताया। देशमुख ने कहा कि फडणवीस ने उद्धव और आदित्य को जिस तरह से जेल में डालने की साजिश रची थी, उसका पर्दाफाश करने के बाद अब सचिन वाजे से बयान दिलवाकर नई चाल चल रहे हैं। वाजे को लेकर हाईकोर्ट ने कहा था कि उनके बयानों को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए, क्योंकि वह आपराधिक पृष्भूमि के हैं, उनके ऊपर 2-2 मर्डर केस चल रहे हैं।

भाजपा ने जेल से अपना प्रवक्ता बाहर निकाला: राउत

सचिन वाजे के आरोपों पर शिवसेना UBT के सांसद संजय राउत ने भारतीय जनता पार्टी को निशाने पर लिया है। संजय राउत ने पलटवार करते हुए कहा कि चुनाव में हार के डर से आरोप लगाया जा रहा है। मेरा सवाल है कि वाजे को बाहर क्यों निकाला गया? अनिल देशमुख ने फडणवीस पर आरोप लगाया है तो उसका उन्हें जवाब देना चाहिए था, लेकिन फडणवीस ने जेल अपना प्रवक्ता ही निकाल लिया। वाजे हत्या का आरोपी है। भाजपा महाराष्ट्र को मिर्जापुर बनाना चाहती है। राज्य में गलत राजनीति हो रही है। आतंकवादी के बयान पर विश्वास नहीं रखना चाहिए। भाजपा हार के डर से वाजे को बाहर निकाल रही है और गुंडों का सहारा ले रही है।

यह भी पढ़ें:क्या है ब्रॉडबैंड नेटवर्क घोटाला? जिस पर गोवा विधानसभा में मचा हंगामा, विपक्ष ने की जांच की मांग

भाजपा और शिंदे गुट ने उद्धव और पवार को घेरा

वाजे के आरोप के बाद भारतीय जनता पार्टी और शिंदे की शिवसेना ने उद्धव ठाकरे और शरद पवार पर निशाना साधा है। शिंदे की सेना ने कहा कि महाविकास अघाडी महावसूली रैकेट चला रही थी। वहीं भारतीय जनता पार्टी वाजे के पत्र में NCP प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल के खिलाफ जांच की मांग भी है। भाजपा के नेता राम कदम ने कहा कि फडणवीस जो कह रहे थे, आखिरकार वह सच्चाई सामने आ ही गई है।

क्या है मामला ? विपक्ष के फेक नरेटिव को एक्सपोज करने के लिए महाराष्ट्र भाजपा ने बनाया प्लान, विदर्भ में रहेगा फोकस

गौरतलब है कि महाविकास अघाडी सरकार में गृहमंत्री रहे अनिल देश मुख ने साल 2021 में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। मुंबई पुलिस के तत्कालीन कमिश्नर परमबीर सिंह ने पत्र लिखकर 100 रुपये की वसूली का आरोप उन पर लगाया था। उसके बाद उन्हें अपना पद छोड़ना पड़ा। 3 साल बाद कुछ दिन पहले देशमुख ने फडणवीस पर आरोप लगाया कि किस तरह से उन्होंने उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे के अलावा महाविकास अघाडी के अन्य नेताओं को जेल में डालने की साजिश रची थी।

यह भी पढ़ें:गोवा में गरमाया मोपा एयरपोर्ट समझौते का मुद्दा, सवालों में घिरे CM, विपक्ष ने लगाया बड़ा आरोप

Open in App
Advertisement
Tags :
Anil deshmukhDevendra Fadnavismaharashtra newsSachin Waje
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement