चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

भगवंत मान के घर में आई खुशियां, 'लक्ष्मी' का हुआ आगमन

Bhagwant Mann Daughter: पंजाब के सीएम भगवंत मान एक बार फिर पिता बन गए हैं। उनकी दूसरी पत्नी गुरप्रीत कौर ने एक बेटी ने जन्म दिया है। इस बात की जानकारी खुद सीएम ने अपने 'एक्स' अकाउंट से दी है।
12:24 PM Mar 28, 2024 IST | Achyut Kumar
Bhagwant Mann की पत्नी Gurpreet Kaur ने बेटी को दिया जन्म daughter
Advertisement

Bhagwant Mann Daughter:  पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान एक बार फिर पिता बन गए हैं। उनके घर एक बेटी ने जन्म लिया है। इस बात की जानकारी खुद सीएम ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट 'एक्स' से दी है। इसके साथ ही उन्होंने अपनी पत्नी गुरप्रीत कौर और बेटी के स्वास्थ्य के बारे में भी जानकारी दी है।

Advertisement

'हमें भगवान ने बेटी का उपहार दिया है'

पंजाब सीएम ने कहा कि हमें भगवान ने बेटी का उपहार दिया है। उन्होंने बताया कि जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, भगवंत मान ने 26 जनवरी को एक्स पर पोस्ट कर यह जानकारी दी थी कि वे पिता बनने वाले है। उस समय उनकी पत्नी 7 महीने की प्रेग्नेंट थीं।

गुरप्रीत कौर से भगवंत मान की हुई दूसरी शादी

भगवंत मान की दूसरी शादी गुरप्रीत कौर से हुई है, जिससे उनकी यह पहली संतान बेटी पैदा हुई है। मान ने दो साल पहले गुरप्रीत से शादी की। पहली शादी से उनके दो बच्चे हैं। दोनों बच्चे अपनी मां के साथ अब अमेरिका में रहते हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें: जो BJP की दमनकारी नीतियों के खिलाफ बोलेगा, उसका मुंह बंद कर दिया जाएगा: भगवंत मान

कौन हैं गुरप्रीत कौर?

गुरप्रीत कौर हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले की रहने वाली हैं। वे पेशे से डॉक्टर हैं। सात जुलाई 2022 को उन्होंने भगवंत मान से शादी की। इस शादी में परिवार के करीबी लोग ही शामिल हुए। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और राघव चड्ढा भी इस शादी  में शामिल हुए थे।

भगवंत मान की पहली पत्नी का क्या नाम है?

भगवंत मान की पहली पत्नी का नाम इंद्रप्रीत कौर है। दोनों के एक बेटा दिलशान और एक बेटी सीरत कौर है। जब मान ने सीएम के रूप में शपथ ली, उस समय उनके दोनों बच्चे भी मौजूद थे। मान और इंद्रप्रीत कौर ने 20 मार्च 2015 को तलाक ले लिया।

यह भी पढ़ें: AAP के लोकसभा उम्मीदवारों की सूची जारी, देखिए पंजाब की 8 सीटों से किस-किस को चुनावी रण में उतारा

Advertisement
Tags :
Bhagwant Mannpunjab newsPunjab News in Hindi
Advertisement
Advertisement