चंडीगढ़ में हैंड ग्रेनेड अटैक: निशाने पर थे ये शख्स, आतंकवाद से जुड़े मामलों की कर चुके हैं जांच

Chandigarh Hand Grenade Attack: हरियाणा-पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ के पॉश इलाके में एक घर के ऊपर हैंड ग्रेनेड फेंका गया है। इस हमले में खालिस्तानी आतंकी हैप्पी पसिया का होने का दावा किया जा रहा है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Chandigarh Hand Grenade Attack: चंडीगढ़ के सेक्टर 10 की एक कोठी में हैंड ग्रेनेड से हमला किया गया। उस मामले की पुलिस जांच कर रही है। इसी बीच दावा किया जा रहा है कि इस हमले की जिम्मेदारी खालिस्तानी आतंकी हैप्पी पसिया ने ले ली है। इस हमले का एक वीडियो भी सामने आया था, जिसमें हमले के बाद टूटे शीशे देखे जा सकते हैं।

इस हमले को लेकर कहा जा रहा है कि हमलावरों के निशाने पर पंजाब के रिटायर SP थे। वो आतंकवाद से जुड़े मामलों की जांच कर चुके हैं। साल 2023 में भी पूर्व एसपी पर अटैक करने का प्लान बनाया गाया है। जिसके लिए कोठी की रेकी भी की गई थी।

किसने किया हमला?

इस हमले में एजेंसियों को इनपुट मिला है। सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान में रह रहे गैंगस्टर और खालिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा और USA से  खालिस्तानी आतंकी हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी पचिया ने हाथ मिला लिया है। दोनों मिलकर ISI के इशारे पर पंजाब को दहलाने की साजिश रच रहे हैं। सूत्रों से जानकारी मिली, पाकिस्तान में बैठे रिंदा और USA में बैठे हैप्पी पचिया ने चंडीगढ़ में हैंड ग्रेनेड अटैक को अपने लोकल स्लीपर सेल के जरिए अंजाम दिया है।

पुलिस के पास 2023 की FIR की कॉपी मौजूद है, जिसमें साफ लिखा है की USA में मौजूद हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी पचिया ने पूर्व एसपी की हत्या की प्लानिंग की थी। साल 2023 में इस खुलासे के बाद पूर्व SP ने चंडीगढ़ के इस घर को छोड़ दिया था।

शूटर्स और उनके हैंडलर्स को इस बात की जानकारी नहीं थी कि पूर्व एसपी साल 2023 में ही अपनी ये कोठी छोड़ दी थी। हमलावरों को यही जानकारी थी कि इस कोठी में अब भी पूर्व एसपी रह रहे हैं। इसके बाद चंडीगढ़ पुलिस के अलावा सेंट्रल एजेंसियां भी अलर्ट हो गई हैं।

Open in App
Tags :