होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

CM भगवंत मान के नेतृत्व में आई शिक्षा क्रांति, जानें क्या बोले पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस

Education Minister Harjot Singh Bains In Mega PTM: पंजाब सरकार के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने तीसरी पैरेंट्स टीचर मीटिंग बुलाई। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में राज्य में शिक्षा के क्षेत्र में एक नई क्रांति आई है।
06:44 PM Oct 21, 2024 IST | Deepti Sharma
Harjot Singh Bains in mega ptm
Advertisement

Education Minister Harjot Singh Bains In Mega PTM: पंजाब की भगवंत मान सरकार प्रदेश के विकास के साथ-साथ राज्य के लोगों के जीवन को बेहतर बनाने का भी काम कर रही है। इसी के तहत पंजाब सरकार के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने स्टेट लेवल सरकारी स्कूलों के थर्ड पैरेंट्स टीचर मीटिंग की।

Advertisement

हरजोत सिंह बैंस ने बताया कि सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर 2.30 बजे तक चले इस कार्यक्रम में शिक्षक, विद्यार्थी, अभिभावक, स्कूल प्रबंधन समितियां और अन्य प्रतिष्ठित लोग शामिल हुए। इस दौरान सभी ने मिलकर स्कूल शिक्षा की व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि इस मेगा पीटीएम का मकसद शिक्षकों और अभिभावकों के बीच आपसी जानकारियों को साझा कराना था। यह मिशन जारी रहेगा।

मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि बैठक में शिक्षकों और अभिभावकों ने बच्चों की प्रगति के बारे में एक-दूसरे के साथ फीडबैक शेयर किए। बच्चे स्कूल में क्या करते हैं और स्कूल के बाद उसकी गतिविधियां क्या होती हैं, इस बारे में मंथन किया गया। इसका मकसद शिक्षकों और अभिभावकों के बीच आपसी जानकारियों को साझा करना था।

Advertisement

रंगला पंजाब का चल रहा काम

मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान का सपना है राज्य को फिर से रंगला पंजाब बनाना है। उन्होंने कहा कि रंगला पंजाब को साकार करने के लिए हम सभी को मिलकर काम करना होगा।

उन्होंने बताया कि सितंबर महीने में हुई परीक्षाओं का परिणाम भी इस बैठक में अभिभावकों के साथ साझा किया गया। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की अगुवाई में स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में गुणात्मक सुधार और क्रांतिकारी बदलाव लाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

पंजाब में मिशन मेगा पीटीएम

स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने अभिभावकों से मेगा पीटीएम में शामिल होने का निमंत्रण देते हुए कहा कि इसमें हिस्सा लेकर वे भी शिक्षा क्रांति का गवाह बनें। शिक्षा मंत्री ने यह भी बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान भी राज्य के किसी न किसी सरकारी स्कूल में इस मेगा पीटीएम में शामिल होंगे।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की अगुवाई वाली पंजाब सरकार द्वारा राज्य के सरकारी स्कूलों को बेहतर बनाने के लिए कई कदम उठाए गए हैं, जिनमें कैंपस मैनेजर, सुरक्षा गार्ड, क्लास रूम, लैब्स, ग्राउंड, ट्रांसपोर्ट सेवा, स्कूल ऑफ एमिनेंस और विद्यार्थियों की वर्दी जैसी सुविधाएं शामिल हैं।

ये भी पढ़ें-  दिवाली से पहले एक्शन मोड में पंजाब स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह, नकली मिठाई को लेकर दुकानदारों को दी ये चेतावनी

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Bhagwant MannEducation Minister Harjot Singh Bainspunjab news
Advertisement
Advertisement