खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

जालंधर के नकोदर में नव-निर्मित मातृ-शिशु अस्पताल का उद्घाटन, सीएम बोले- पंजाब का माहौल बदला 

Punjab News: सीएम भगवंत सिंह मान ने कहा कि आप सरकार आने के बाद पंजाब का माहौल बदल गया है। उन्होंने बताया कि राज्य में 664 आम आदमी क्लीनिक स्थापित किए गए हैं और 150 अन्य क्लीनिक जल्द ही राज्य के लोगों को समर्पित किए जाएंगे।
10:28 PM Feb 28, 2024 IST | Amit Kasana
भगवंत सिंह मान
Advertisement

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने बुधवार को जालंधर में कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत की। सीएम ने नकोदर में नव-निर्मित मातृ-शिशु अस्पताल का उद्घाटन किया। इसके अलावा माझा और दोआबा के उद्योगपतियों की सुविधा के लिए जालंधर में एक निवेश सुविधा केंद्र बनाए जाने का ऐलान किया। बताया जा रहा है कि यह  सभी परियोजनाएं करीब 283 करोड़ रुपये की लागत से तैयार होंगी।

Advertisement

पंजाब का माहौल बदल गया है

सीएम भगवंत सिंह मान ने कहा कि आप सरकार आने के बाद पंजाब का माहौल बदल गया है। पिछले साल जालंधर से चुने गए लोकसभा सदस्य ने लोगों के कल्याण के लिए अथक प्रयास किया और जिले के विकास के लिए कड़ी मेहनत की है। उन्होंने कहा कि साल 2022 से राज्य में स्वंय को बड़ा नेता कहने वाले नेताओं को जनता ने राजनीतिक तौर पर गुमनामी में भेज दिया है।

पारंपरिक पार्टियां ईर्ष्या करती है

सीएम ने आगे कहा कि पारंपरिक पार्टियां उनसे ईर्ष्या करती है क्योंकि वह एक साधारण घर में पैदा हुए थे और लोगों के कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह बड़े गर्व और संतोष की बात है कि सरकार के जनहितैषी निर्णयों के कारण प्रदेश के 90 प्रतिशत उपभोक्ताओं का बिजली बिल जीरो आ रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए राज्य सरकार द्वारा पंजाब में 664 आम आदमी क्लीनिक स्थापित किए गए है और 150 अन्य क्लीनिक जल्द ही राज्य के लोगों को समर्पित किए जाएंगे।

बजट में नया कर नहीं

सीएम ने कहा कि आने वाले दिनों में वे राज्य के कुछ बड़े नेताओं को बेनकाब करेंगे। इन नेताओं ने पंजाब की संपत्ति को लूटा है। उनका कहना था कि हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने किसी जमात से रहित लोकतंत्र की कल्पना की थी। वहीं, सीएम ने आगामी बजट में राज्य की जनता पर कोई नया बोझ नहीं डालने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि समाज के हर वर्ग को लाभ पहुंचाने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। राज्य सरकार ने युवाओं को 40 हजार से ज्यादा नौकरियां दी हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Bhagwant Singh Mannpunjab news

संबंधित खबरें

वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement