खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

विदेश में नौकरी दिलाने वालों से सावधान! पंजाब की 25 ट्रैवल एजेंसियों पर एक्शन

Punjab News: पंजाब पुलिस ने फर्जी इमीग्रेशन कंपिनयों और ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। जिन 25 ट्रैवल एजेंसियों पर कार्रवाई की गई है वो युवाओं को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी कर रही थीं।
01:40 PM Sep 15, 2024 IST | Shabnaz
Advertisement

Punjab News: पंजाब पुलिस ने विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर युवाओं के साथ ठगी करने वाली कंपनियों पर एक्शन लिया है। पंजाब में कई जगह पर पुलिस ने 25 ट्रैवल एजेंसियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के निर्देशों पर ये कार्रवाई की गई है। ये कंपनियां सोशल मीडिया पर अलग अलग विज्ञापन देकर नौजवानों के साथ ठगी करती हैं।

Advertisement

सोशल मीडिया पर देते हैं नौकरियों के विज्ञापन

सोशल मीडिया के दौर में एक पोस्ट को वायरल होने में वक्त नहीं लगता है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म खासकर इंस्टाग्राम और फेसबुक पर दिन में कई नौकरियों के विज्ञापन सामेन आते हैं। पंजाब में ऐसे ही विज्ञापन देने वाली कंपनियों के खिलाफ एक्शन लिया गया है। ये कंपनियां अपने विज्ञापन में विदेशों में नौकरी दिलाने का झांसा देती हैं। इनके झांसे में अक्सर ऐसे नौजवान आते हैं जो रोजगार की तलाश में होते हैं।

ये भी पढ़ें: 2 दिन बाद CM पद से इस्तीफा दूंगा; दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान

कहां पर हुई FIR?

पुलिस ने ये एक्शन अमृतसर, जालंधर, होशियारपुर, लुधियाना, पटियाला, संगरूर समेत कई इलाकों में किया है। इस दौरान कुल 20 FIR दर्ज की गई। एडीजीपी प्रवीण के सिन्हा ने कहा कि ये एजेंसियां​ बिना लाइसेंस के काम कर रही थीं, इसकी जानकारी मिलने के बाद ही कार्रवाई की गई है। आपको बता दें कि इस तरह की ट्रैवल एजेंसियां युवाओं को अवैध तरीकों से बाहर भेजती हैं।

Advertisement

रूस-यूक्रेन युद्ध में जा रहे भारतीय नौजवान

यह कार्रवाई ट्रैवल एजेंसियां नौकरी दिलाने के बहाने से युवाओं को अवैध रास्तों से विदेश भेजने का काम करती हैं। पिछले दिनों भारतीय नौजवानों के रूस-यूक्रेन युद्ध से कई वीडियो सामने आई थीं। जिसमें वो देश वापसी के लिए गुहार लगाते नजर आ रहे थे। युवाओं के रूस जाने के बढ़ते मामलों के बीच ये कार्रवाई की गई है। एडीजीपी सिन्हा ने नागरिकों से सतर्क रहने और ट्रैवल एजेंटों को दस्तावेज और पैसे देने से पहले पूरी पड़ताल करने की अपील की है।

ये भी पढ़ें: Punjab News: जालंधर-पानीपत नेशनल हाइवे से पंजाब जाना हुआ महंगा, टोल टैक्स की बढ़ी कीमतों ने उड़ाए होश

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Bhagwant MaanFroud Casepunjab newsPunjab Police
Advertisement
Advertisement