पंजाब को नशा मुक्त बनाने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उठाया बड़ा कदम, जानें पूरी डिटेल

Anti Narcotics Task Force: पंजाब को नशा मुक्त बनाने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा एक और महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है।

featuredImage
drug free punjab

Advertisement

Advertisement

Anti Narcotics Task Force: प्रदेश के लगातार विकास कार्यों के साथ-साथ मान सरकार नशे को खत्म करने के लिए समय-समय पर सख्त कदम उठाती रही है। अब इसी कड़ी में पंजाब सरकार ने नई एंटी-नारकोटिक्स टास्क फोर्स का गठन किया है। एंटी-नारकोटिक्स टास्क फोर्स का गठन मान सरकार की नशे पर पूरी तरह से लगाम लगाने की कार्रवाई है। इसे पंजाब को नशा मुक्त बनाने की दिशा में एक और अहम कदम के तौर पर देखा जा रहा है। नशे के खिलाफ अभियान को तेज करने के लिए नई एंटी-नारकोटिक टास्क फोर्स ड्रग तस्करों पर नकेल कसेगी।

नवगठित एंटी-नारकोटिक्स टास्क फोर्स पंजाब में नशे के खिलाफ अभियान को और तेज करेगी। इस फोर्स का मकसद पंजाब से नशे को खत्म करना होगा। सीएम भगवंत मान खुद मोहाली में एंटी-नारकोटिक्स फोर्स की नई बिल्डिंग का उद्घाटन किया। इसके साथ ही सीएम भगवंत मान एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स का एक व्हाट्सएप नंबर भी जारी किया। इस नंबर के जरिए राज्य के लोग अपने आसपास के इलाकों में नशे या किसी भी तरह के नशीले पदार्थ की जानकारी सीधे एएनटीएफ को दे सकेंगे।

व्हाट्सएप नंबर के जरिए पंजाब के लोग व्हाट्सएप पर नशे की तस्करी की जानकारी सीधे टास्क फोर्स के अधिकारियों को दे सकेंगे। यह भी बताया जा रहा है कि पंजाब में नशा तस्करों पर कड़ी नजर रखी जाएगी क्योंकि एएनटीएफ की नई बिल्डिंग में सभी नई तकनीक से लैस किया जाएगा, जिससे अधिकारियों को नशा तस्करों पर नजर रखने में मदद मिलेगी।

ये भी पढ़ें- पंजाब के 5 साल के तेगबीर सिंह ने किया कमाल, अफ्रीका की माउंट किलिमंजारो को 6 दिन में किया फतह

Open in App
Tags :