होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

जालंधर नहीं चंडीगढ़ में पंजाब कैबिनेट बैठक, कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा

Punjab Cabinet Meeting In Chandigarh: पंजाब में पंचायती चुनावों से पहले सरकार ने कैबिनेट बैठक बुलाई थी, जो पहले जालंधर में होनी थी, लेकिन अब इसकी जगह बदलकर चंडीगढ़ स्थित मुख्यमंत्री निवास कर दिया गया है।
04:50 PM Oct 08, 2024 IST | Deepti Sharma
cm mann cabinet meeting
Advertisement

Punjab Cabinet Meeting In Chandigarh: पंजाब में पंचायत चुनावों से ठीक पहले, पंजाब सरकार ने अचानक कैबिनेट की बैठक बुलाई है। हालांकि, बैठक की जगह बदल दी गई है। पहले यह बैठक जालंधर में होने वाली थी, लेकिन अब यह चंडीगढ़ स्थित मुख्यमंत्री निवास पर होगी। इस बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होगी, क्योंकि आने वाले दिनों में चार विधानसभा सीटों के उपचुनाव भी होने हैं। हालांकि, बैठक का कोई एजेंडा अभी जारी नहीं किया गया है।

Advertisement

नए मंत्रियों की पहली बैठक

यह बैठक मुख्यमंत्री निवास पर होगी। पंजाब कैबिनेट में शामिल किए गए 5 नए मंत्रियों की यह पहली बैठक है। इससे पहले 2 सितंबर को बैठक हुई थी, जिसमें सरकार ने पेट्रोल और डीज़ल पर वैट बढ़ा दिया था, जिससे लोगों पर बोझ बढ़ गया था। हालांकि, अब त्योहारों का सीजन आने वाला है, ऐसे में सरकार बैठक में लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए फैसले लेगी।

चंडीगढ़ में होगी कैबिनेट बैठक

पंजाब सरकार ने अचानक कैबिनेट बैठक बुलाई है, जो कि पंचायत चुनावों से ठीक पहले तय की गई है। यह बैठक मंगलवार दोपहर को पहले जालंधर में तय की गई थी, लेकिन सरकार द्वारा जारी नए आदेशों के बाद इसका समय बदलकर दोपहर मुख्यमंत्री निवास, चंडीगढ़ में रखा गया है। इस बैठक में पंचायत चुनावों से जुड़े कई जरूरी मुद्दों पर चर्चा हो सकती है।

पंचायत चुनावों के बाद राज्य की चार विधानसभा सीटों के उपचुनाव भी होने हैं। अभी तक इस बैठक का कोई एजेंडा सामने नहीं आया है। सूत्रों के अनुसार, 500 गज तक के प्लॉटों या प्रॉपर्टी के रजिस्ट्रेशन में एनओसी शर्त को खत्म करने का सरकार ने बीते दिनों जो फैसला लिया है, उसे जमीनी स्तर पर मजबूती से लागू करने के दिशा में एक और अहम फैसला लिया जा सकता है।

Advertisement

ये भी पढ़ें-  आर्थिक तौर पर सशक्त बन रही हैं पंजाब की महिलाएं, स्पेशल मेगा रोजगार शिविर के साथ भर रही उड़ान

Open in App
Advertisement
Tags :
Cabinet MeetingCM Bhagwant Mannpunjab news
Advertisement
Advertisement