होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पंजाब की जेलों को सुधार गृह बनाने का प्रयास, मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर का औचक निरीक्षण

Punjab Minister Laljit Singh Bhullar Inspection: पंजाब सरकार के जेल मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने केंद्रीय जेल लुधियाना का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने जेल के अंदर की व्यवस्था का जायजा लिया।
11:56 AM Oct 22, 2024 IST | Deepti Sharma
jail Minister Laljit Singh Bhullar Inspection
Advertisement

Punjab Minister Laljit Singh Bhullar Inspection: पंजाब के जेल मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर आज स्थानीय केंद्रीय जेल का अचानक निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कैदियों की समस्याएं सुनीं और उनसे जेल अस्पताल में मिल रही स्वास्थ्य सुविधाओं मसलन भोजन पानी आदि के बारे जानकारी हासिल की।

Advertisement

निरीक्षण के बाद जेल मंत्री ने कहा कि पिछली राज्य सरकारों ने जेलों को सुधार घर बनाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया। इसी के साथ उन्होंने पूर्व की सरकारों पर निशाना साधा।

जेल मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने कहा कि कभी यहां गैंगस्टरों का बोलबाला था, लेकिन अब मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की अगुवाई वाली सरकार मे जेलों को सही मायने में सुधार गृह के रूप में विकसित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जेलों में मोबाइल से संबंधित गतिविधियों पर नकेल डालने के लिए हर तरह का उपाय किया गया है। इसके अलावा एडवांस तकनीक वाले सीसीटीवी कैमरे स्थापित किए गए हैं।

Advertisement

पिछली सरकारों पर बोला हमला

जेल मंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों ने जेलों के बुनियादी ढांचे के विकास की ओर कोई ध्यान नहीं दिया। उन्होंने पंजाब के लोगों से अपील की कि वे अपने सपनों का पंजाब देखने के लिए आम आदमी पार्टी की सरकार का साथ दें।

जेल के अंदर बेहतर मैनेजमेंट का आदेश

केंद्रीय जेल के सुपरिटेंडेंट शिवराज सिंह नंदगढ़ द्वारा जेल में किए गए अच्छे प्रबंधन की कैबिनेट मंत्री ने प्रशंसा की और भविष्य में भी जेल के अंदर अच्छे प्रबंधन जारी रखने के लिए कहा गया है। इससे पहले उन्होंने जेल का निरीक्षण किया और संतोष प्रकट किया। इस मौके पर उनके साथ जेल सुपरिटेंडेंट शिवराज सिंह नंदगढ़ के अलावा पुलिस प्रशासन के उच्च अधिकारी भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें-  लॉर्ड इंद्रजीत सिंह को मिला ग्लोबल सिख काउंसिल का लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड, जानें इवेंट की खास बातें

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Bhagwant Mannpunjab news
Advertisement
Advertisement