CM भगवंत मान की मुंबई में कारोबारियों से मुलाकात, मोहाली में IT सेक्टर में निवेश करने का दिया न्योता

CM Bhagwant Mann Mumbai Visit: मुख्यमंत्री मान बुधवार को निवेश के लिए प्रमुख कंपनियों के प्रबंधकों से मिले। उनकी इस यात्रा का उद्देश्य उद्योग और फिल्म जगत की बड़ी हस्तियों को पंजाब में निवेश के लिए प्रोत्साहित करना है।

featuredImage
CM Bhagwant Singh Maan in mumbai

Advertisement

Advertisement

CM Bhagwant Mann Mumbai Visit: प्रदेश के लगातार विकास कार्यों को लेकर पंजाब की मान सरकार जुटी हुई है। इसी के तहत पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान मुंबई दौरे पर हैं। मान ने बुधवार को मुंबई में सन फार्मा के सीईओ से मुलाकात की। सन फार्मा के सीईओ के साथ एक महत्वपूर्ण चर्चा में, कंपनी ने पंजाब में विस्तार करने में रुचि व्यक्त की और राज्य के व्यापार-अनुकूल वातावरण की प्रशंसा की। पंजाब सरकार का दावा है कि इंवेस्ट पंजाब के जरिए अब तक प्रदेश में 70 हजार करोड़ रुपये निवेश हो चुका है और वह सरकार सूबे में आगे और निवेश बढ़ाने के लिए प्रयास के रास्ते पर हैं। सीएम मान मंगलवार को तख्त श्री हजूर साहिब नांदेड़ में परिवार समेत नतमस्तक हुए। इस दौरान उन्होंने राज्य की प्रगति और विकास एवं लोगों की समृद्धि के लिए प्रार्थना की। पत्नी गुरप्रीत कौर और बेटी नियामत कौर भी साथ में मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि पवित्र तख्त श्री हजूर साहिब सिख धर्म के पांच सर्वोच्च धार्मिक स्थलों में से एक है। उन्होंने कहा कि यह वह पवित्र स्थान है, जहां से कौम को आध्यात्मिक, अलौकिक और नैतिक ताकत और मार्गदर्शन मिलता है।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने सन फार्मा के सीईओ दामोदर सटागोपन से मीटिंग की है। इस दौरान उन्होंने पंजाब में अपने कारोबार के विस्तार के लिए न्योता दिया। जिससे युवाओं को रोजगार मिले। वहीं, कंपनी ने पंजाब के माहौल की सराहना की है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि राज्य सरकार राज्य में फिल्म सिटी प्रोजेक्ट समेत कुछ बड़े प्रोजेक्टों पर चर्चा होगी। उन्होंने कहा कि यह चर्चा एक प्रेरक के लिए काम करेगी। आपको बता दें, इस दौरान मान बॉलीवुड सितारों से भी मुलाकात करेंगे।

Sifytech को मोहाली में निवेश करने का न्योता

मुख्यमंत्री मान ने sifytech के प्रेसिडेंट दलीप कौल से भी मुलाकात की और उन्हें मोहाली में आईटी क्षेत्र में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया। sifytech के प्रेसिडेंट ने कहा कि वे उत्तर भारत में हजारों करोड़ की लागत से एक बड़ा AI-आधारित डेटा सेंटर बनाना चाहते हैं, जो देश का पहला ऐसा सेंटर होगा। कौल ने कहा कि पंजाब इस निवेश के लिए सबसे बेहतर है।

सरकार ने बनाई है निवेश के लिए पॉलिसी

पंजाब सरकार ने राज्य में इको टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए अपनी वाटर एडवेंचर टूरिज्म पॉलिसी बनाई है। जिसका फायदा भी राज्य को मिला है। ताज जैसे बड़े समूहों ने राज्य में निवेश करने में रुचि दिखाई है। होशियारपुर और पठानकोट में कई बड़ी नामी होटल चेन ने अपने प्रोजेक्ट शुरू कर दिए हैं। वहीं, अब चंडीगढ़ से सटे इलाके में पॉलिसी में संशोधन किया गया है।

ये भी पढ़ें-  मुंबई से पहले नांदेड़ के तख्त हुजूर साहिब की यात्रा पर पहुंचे पंजाब CM मान, मत्था टेक कही ये बात

Open in App
Tags :