होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

कौन हैं दिनेश सिंह बब्बू? बीजेपी ने सनी देओल का टिकट काटकर चुनावी मैदान में उतारा

Who is Dinesh Singh Babbu : देश में लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बज गया है। राजनीतिक पार्टियां भी एक्टिव हो गई हैं। इस बीच भाजपा ने शनिवार को ओडिशा, पश्चिम बंगाल और पंजाब के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की। पार्टी ने सनी देओल का टिकट काटकर दिनेश सिंह बब्बू को उम्मीदवार बना दिया।
09:57 PM Mar 30, 2024 IST | Deepak Pandey
गुरदासपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे दिनेश सिंह बब्बू।
Advertisement

Who is Dinesh Singh Babbu : देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी जमीन तैयार हो गई है। अब राजनीतिक पार्टियां इस जमीन पर दो-दो हाथ करने के लिए तैयार हैं। भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की, जिसमें गुरदासपुर से बॉलीवुड एक्टर और सांसद सनी देओल का नाम नहीं है। पार्टी ने उनकी जगह पर दिनेश सिंह बब्बू को टिकट दिया है। आइए जानते हैं कि कौन हैं दिनेश सिंह बब्बू?

Advertisement

यह भी पढ़ें : भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की 8वीं लिस्ट, सनी देओल का कटा टिकट, देखें पूरी List

कौन हैं दिनेश सिंह बब्बू

ठाकुर दिनेश सिंह उर्फ बब्बू भाजपा के नेता हैं। दिनेश सिंह बब्बू सुराजपुर से विधायक भी रह चुके हैं, लेकिन वे पिछले चुनाव 2022 में हार गए थे। कांग्रेस प्रत्याशी नरेश पुरी ने उन्हें हराया था। दिनेश सिंह पंजाब विधानसभा के उपाध्यक्ष भी थे।

Advertisement

दो बार विधायक रह चुके हैं दिनेश सिंह

दिनेश सिंह उर्फ बब्बू का जन्म 17 जून 1962 को गुरदासपुर के मनवाल गांव में हुआ था। उनका परिवार प्रसिद्ध सूर्यवंशी राजपूत बरसवाल/बरसल से तालुल्क रखता है। वे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (पठानकोट) के महासचिव थे। वे दो बार 2007 और 2012 में विधायक थे।

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र में चाचा-भतीजे के बाद ननद-भौजाई आमने-सामने, बारामती सीट पर होगा दिलचस्प मुकाबला

पंजाब में एक जून को होगी वोटिंग

आपको बता दें कि पंजाब में एक चरण में चुनाव होगा। राज्य की सभी 13 सीटों पर सातवें चरण में एक जून को वोटिंग होगी। भाजपा की इस लिस्ट में आप और कांग्रेस से आए सांसदों को भी टिकट दिया गया है। आम आदमी पार्टी से आए सुशील कुमार रिंकू को जालंधर से और कांग्रेस से आए रवनीत सिंह बिट्टू को लुधियाना को उम्मीदवार बनाया गया है।

Open in App
Advertisement
Tags :
actor Sunny Deollok sabha election 2024punjab news
Advertisement
Advertisement