होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Lok Sabha Election 2024 : BJP ने क्यों काटा सनी देओल का टिकट? जानें वजह

Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बज गया है। राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तैयारी तेज कर दी है। भाजपा ने उम्मीदवारों की आठवीं लिस्ट जारी की, जिसमें गुरदासपुर के सांसद सनी देओल का नाम नहीं है। पार्टी ने उनकी जगह दिनेश यादव बब्बू को उम्मीदवार बनाया है। आइए जानते हैं कि सनी देओल का क्यों कटा टिकट?
07:27 AM Mar 31, 2024 IST | Deepak Pandey
सनी देओल का क्यों कटा टिकट।
Advertisement

Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी अखाड़ा सजकर तैयार हो गया है। राजनीतिक पार्टियां भी दो-दो हाथ कर रही हैं। दलों की ओर से उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जा रहा है, जिसमें कुछ सांसदों का पत्ता साफ हो गया। भारतीय जनता पार्टी की 8वीं लिस्ट में गुरदासपुर के मौजूदा सांसद और एक्टर सनी देओल का नाम नहीं है। आइए जानते हैं कि भाजपा ने सनी देओल का टिकट क्यों काटा।

Advertisement

अपने संसदीय क्षेत्र में कम जाते थे एक्टर

भाजपा ने पंजाब की गुरदासपुर सीट से सनी देओल की जगह दिनेश सिंह बब्बू को उम्मीदवार बनाया है। पिछले लोकसभा चुनाव 2019 में सनी देओल गुरदासपुर से सांसद बने थे। सनी देओल अपने संसदीय क्षेत्र में बहुत कम जाते थे, जिससे वहां की जनता उनसे नाराज थी। आमजन की जरूरतों पर भी वे उपस्थित नहीं होते थे।

यह भी पढे़ं : बीजेपी ने पूर्व सीएम की पत्नी को दिया टिकट, पंजाब में 4 सांसदों को मिला मौका

Advertisement

सनी देओल की गुमशुदगी के लगे थे पोस्टर

गुरदासपुर में कई बार सनी देओल की गुमशुदगी के पोस्टर भी लगे थे। इसके बाद वे क्षेत्र में नहीं जाते थे। इसकी वजह से भाजपा ने उनका टिकट काट दिया। जब उसने उनके संसदीय क्षेत्र में कम उपस्थिति को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वे राजनीति के लिए नहीं हैं।

सांसद से नाराज थे गुरदासपुर के लोग

भाजपा ने नमो ऐप से जनता के मनपसंद उम्मीदवारों को लेकर फीडबैक लिया था। इस ऐप के जरिए मौजूदा सांसदों के कामकाज, उनकी छवि के बारे में भी जानकारी जुटाई गई थी। साथ ही पार्टी ने जनता से मनपसंद तीन नामों के सुझाव भी मांगे थे। ऐसे में सनी देओल को लेकर गुरदासपुर की जनता अपनी नाराजगी जताई होगी।

यह भी पढे़ं : कौन हैं दिनेश सिंह बब्बू? बीजेपी ने सनी देओल का टिकट काटकर चुनावी मैदान में उतारा

फिल्मों को लेकर व्यस्त रहते थे अभिनेता

यह भी कहा जा रहा है कि सनी देओल अक्सर अपनी फिल्मों को लेकर व्यस्त रहते थे, जिसकी वजह से वे अपने संसदीय क्षेत्र में नहीं जा पाते थे। ऐसे में जनता की नाराजगी सनी देओल पर भारी पड़ी और पार्टी ने उनका पत्ता साफ कर दिया।

Open in App
Advertisement
Tags :
BJP listBollywood Actorlok sabha election 2024Sunny Deol
Advertisement
Advertisement