होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

अंतिम सफर पर पुंछ हमले में शहीद जवान, किसी को 3 महीने के बेटे ने दी मुखाग्नि, तो कहीं विदाई देने उमड़े हजारों लोग

02:09 PM Apr 22, 2023 IST | Rakesh Choudhary
Advertisement

Poonch Terror Attack: पुंछ आतंकी हमले में शहीद हुए लांस नायक कुलवंत सिंह और सिपाही सेवक सिंह का शनिवार सुबह अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार शहीद के मोगा स्थित पैतृक गांव चड़िक में किया गया। शहीद को उनके 3 महीने के बेटे ने मुखाग्नि दी।

Advertisement

इस दौरान गांव के युवाओं ने शहीद जवान अमर रहे के नारे लगाए इस दौरान काफी संख्या में लोग श्रद्धांजलि देने उमड़े। इससे पहले 50 से युवा बाइकाें पर तिरंगा झंडा पकड़े शहीद की पार्थिव देह के आने का इंतजार कर रहे थे। जैसे ही सेना की गाड़ी कुलवंत सिंह का पार्थिव शरीर लेकर पहुंची, बाइकों पर सवार नौजवान युवा भी शहीद के घर पहुंचे।

भंटिडा में सिपाही सेवक सिंह को अंतिम विदाई

इसी आतंकी हमले में शहीद भंटिडा के सेवक सिंह शनिवार सुबह अंतिम संस्कार किया गया। शहीद का अंतिम संस्कार तलवंडी साबो में उनके पैतृक गांव बाघा में किया गया। बता दें कि इस दौरान गांव में सेवक सिंह अमर रहे के नारे गूंजे। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस और आर्मी के जवान मौजूद रहे। वहीं शहीद को अंतिम विदाई देने बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी भी पहुंचे।

Advertisement

गुरदासपुर के शहीद जवान को पिता ने दी मुखाग्नि

जम्मू कश्मीर के पूंछ में शहीद हुए जवान हरकृष्ण सिंह का शनिवार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। शहीद को उनके पैतृक गांव में गुरदासपुर के गांव तलवंडी को उनकी डेढ़ साल की बेटी ने मुखाग्नि दी। इस दौरान शहीद की माता ने कहा कि उन्हें अपने बेटे की शहादत पर फक्र है। उसने देश के खातिर अपना बलिदान देकर हमें धन्य किया है।

शहीद हरकृष्ण सिंह 49 राष्ट्रीय रायफल्स बटालियन में तैनात थे। वह 6 साल पहले 2017 में आर्मी में भर्ती हुए थे​​​​​। हरकृष्ण सिंह की शादी लगभग 3 साल पहले दलजीत कौर से हुई थी। उनकी डेढ़ साल की बेटी है। हरकृष्ण सिंह की पत्नी दलजीत कौर इस समय गर्भवती हैं।

सीएम भगवंत मान ने एक-एक करोड़ देने का किया ऐलान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य के चार शहीद जवानों के परिजनों के लिए एक-एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने भी एक बयान जारी कर शहीदों के प्रति संवेदना व्यक्त की। राज्यपाल ने कहा कि उन्हें पंजाब के चार और ओडिशा के एक सहित हमारे पांच सैनिकों की शहादत की खबर सुनकर गहरा दुख हुआ।  उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। पूरा देश उन्हें हमेशा याद रखेगा और उनका सम्मान करेगा।

20 अप्रैल को आतंकियों ने ग्रेनेड से किया था हमला

जम्मू -कश्मीर के पूंछ में 20 अप्रैल को दोपहर सवा तीन बजे के करीब आतंकियों ने जम्मू-पुंछ नेशनल हाइवे से गुजर रहे सेना के ट्रक पर हमला कर दिया था। आतंकियों ने बारिश और लो विजिबिलिटी की आड़ में पहले फायरिंग की, उसके बाद ग्रेनेड से हमला कर दिया था। इससे ट्रक में आग लग गई। इस हमले में पांच जवान शहीद हो गए थे। जबकि एक जवान घायल हुआ था।

शहीद जवानों में हवलदार मनदीप सिंह, एल/एनके कुलवंत सिंह, सिपाही हरकिशन सिंह और सिपाही सेवक सिंह शामिल थे, ये सभी पंजाब के रहने वाले थे। वहीं उड़ीसा के एल/एनके देबाशीष बिस्वाल भी शहीद हुए।

(www.ebsta.com)

Open in App
Advertisement
Tags :
Bhatinda NewsMoga Newspoonch terror attackpunjab news
Advertisement
Advertisement