चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कौन है हरविंदर सिंह? 700 करोड़ की ड्रग्स मामले में NIA ने किया गिरफ्तार

NIA arrest harvinder singh: हरविंदर सिंह पंजाब के तरनतारन जिले के नौशेरा पनून गांव का रहने वाला है। एनआईए ने भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर 102 किलो मादक पदार्थ पकड़ा था, इस मामले में पांच लोग पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं।
10:41 PM Apr 09, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

NIA arrest harvinder singh: अटारी ड्रग मामले में एनआई को बड़ी सफलता मिली है। जांच एजेंसी ने मामले में मास्टर माइंड हरविंदर सिंह उर्फ सोशी पन्नू को गिरफ्तार किया है। पन्नू की लंबे समय से तलाश थी, इससे पहले एनआईए मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। जांच एजेंसी के सूत्रों की मानें तो पन्नू नशीले पदार्थों की तस्करी में सक्रिय है। उसका पुराना आपराधिक रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है।

Advertisement

102 किलो मादक पदार्थ पकड़ा था

जांच एजेंसी के अनुसार हरविंदर सिंह पंजाब के तरनतारन जिले के नौशेरा पनून गांव का रहने वाला है। प्राथमिक शिक्षा उसने गांव में ही की है। बता दें कि  एनआईए ने भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर अटारी इलाके में 102 किलो मादक पदार्थ पकड़ा था। अंतरराष्ट्रीय बाजार में पकड़े गए नशीले पदार्थ की कीमत 700 करोड़ रुपए आंकी गई थी।

कई बड़े नामों का खुलासा कर सकता है

जांच एजेंसी ने मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। जिसकी निशानदेही पर कई ठिकानों पर धरपकड़ के बाद पन्नू को गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों के अनुसार एनआईए की पूछताछ में पन्नू तस्करी के रैकेट से जुड़े कई बड़े नामों का खुलासा कर सकता है। एनआईए सूत्रों के अनुसार हरविंदर इंडिया में मादक पदार्थों की तस्करी में लंबे समय से सक्रिय है, वह उसकी क्वालिटी चैक करने और खेप में भारत में अलग-अलग पहुंचाना सुनिश्चित करता था।

Advertisement

हथियारों की खरीद-फरोख्त

अब पन्नु से पूछताछ कर ड्रग हेंडलरों को पता लगाया जा रहा है। ड्रग्स के रैकेट में कौन लोग उससे जुड़े हुए हैं, किस तरह और किन रूट से होकर नशीला पदार्थ पंजाब से निकलकर पूरे देश में पहुंचाया जाता था इसका पता किया जा रहा है। एनआईए के अनुसार हरविंदर सिंह तस्करी से कमाए पैसों को अलग अलग तरीके से प्रॉपर्टी, हथियारों की खरीद-फरोख्त और अन्य अवैध कामों में लगाता था। बताया जाता है कि वह हवाला के जरिए भी ड्रग्स और हथियारों का काम करता था।

Advertisement
Tags :
drugNIA
Advertisement
Advertisement