चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

शिवसेना नेता की हत्या में पाकिस्तानी लिंक का खुलासा, हिंदू संगठनों ने अमृतसर में बंद का आह्वान किया

12:51 PM Nov 05, 2022 IST | Om Pratap
Advertisement

Sudhir Suri Murder Case: उद्धव ठाकरे गुट के शिवसेना नेता सुधीर सूरी की हत्या में पाकिस्तान और उसकी जासूसी एजेंसी ISI के लिंक का खुलासा हुआ है। बता दें कि शुक्रवार को अमृतसर में गोपाल मंदिर के बाहर दिनदहाड़े सूरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

Advertisement

शनिवार को मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि पाकिस्तान स्थित खालिस्तान समर्थक नेता गोपाल सिंह चावला का ISI से संबंध है, सूरी की हत्या के बाद वह जश्न मनाता दिख रहा है। खालिस्तानी समर्थक गोपाल सिंह चावला ने पंजाब के अन्य व्यक्तियों को चेतावनी भी दी है कि उनकी भी हत्या कर दी जाएगी।

गोपाल सिंह चावला ने कहा, “पूरे सिख समुदाय, पूरे मुस्लिम समुदाय, आजादी और शांति चाहने वाले हर व्यक्ति को बधाई। अमृतसर में एक युवक ने सुधीर सूरी पर गोलियां चलाईं, वो चला गया, अन्य को भी जाना होगा।”

Advertisement

इस पर टिप्पणी करते हुए, मेजर जनरल (सेवानिवृत्त) एसपी सिन्हा ने टिप्पणी की, “यह काफी आश्चर्य की बात है कि पाकिस्तान को भीतर की स्थिति के बारे में चिंतित होना चाहिए, जिस प्रकार के गृहयुद्ध की स्थिति इमरान फैक्टर, पाकिस्तान सेना और आईएसआई के कारण उभर रही है। वो इनकी चिंता के बजाए पंजाब में समस्या पैदा करने में लगे हैं।

अमृतसर पुलिस के अरुण पाल सिंह ने सूरी की हत्या के संबंध में मीडिया को बताया कि सुधीर सूरी को कुछ आंदोलन के दौरान गोपाल मंदिर, अमृतसर के बाहर गोली मार दी गई थी। उन्हें गोली लगी और उन्हें अस्पताल ले जाया गया और उनकी मृत्यु हो गई। आरोपी को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है। हम कानून और व्यवस्था के अनुसार कार्रवाई करेंगे। केवल एक व्यक्ति को आरोपी बनाया गया है और हथियार भी बरामद किया गया है।

(www.richmondartmuseum.org)

Advertisement
Tags :
gopal singh chawlapakistanshiv senasudhir surisudhir suri murder
Advertisement
Advertisement