चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

PAP Chowk Connectivity: डीसी ने बुलाई NHAI और CALA की बैठक, सर्वे की समीक्षा कर दिए सख्त निर्देश

PAP Chowk Connectivity: पंजाब की मान सरकार द्वारा पीएपी चौक पर अतिरिक्त अटैचमेंट (लैग) बनाने के लिए कोशिश की जा रही है। इसी प्रोजेक्ट के संबंध में डीसी ने NHAI और CALA की बैठक बुलाई, जिसमें उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं।
01:57 PM Jun 25, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

PAP Chowk Connectivity: पंजाब की मान सरकार द्वारा प्रदेश के विकास के लिए लगातार काम किए जा रहे हैं। इसी सिलसिले में मान सरकार ने जालंधर शहर से अमृतसर जाने वाले रास्ते के ट्रैफिक को दूर करने की तैयारियों में जुट गई है। दरअसल, प्रदेश सरकार पीएपी चौक पर अतिरिक्त अटैचमैंट (लैग) बनाने के लिए काफी समय से कोशिश कर रही है। इसके अलावा मान सरकार रामा मंडी चौक और पीएपी रेलवे क्रॉसिंग के बायपास की अनुमति को लेकर प्रयास कर रहे हैं। इसके लिए फिजिबिलिटी सर्वे कराया जा रहा है।

Advertisement

डीसी का NHAI और CALA को निर्देश 

बीते दिन डीसी डॉ. हिमांशु अग्रवाल ने इस सर्वे की समीक्षा की। डीसी डॉ. हिमांशु अग्रवाल ने नैशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) और कंपीटेंट अथॉरिटी ऑफ लेंड एक्यूजिशन (CALA) के अधिकारियों संग बैठक की। इस बैठक में डीसी डॉ. हिमांशु अग्रवाल ने CALA अधिकारियों को अतिरिक्त अचैटमेंट के लिए जमीन अधिग्रहण करने के प्रोसेस जल्द से जल्द पूरा करने के लिए कहा है। इसके साथ ही डीसी ने NHAI और CALA को समय पर अपना सर्वे पूरा करने और ड्राइंग तैयार करने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें: Jalandhar West Bypoll: CM भगवंत मान ने जीत के लिए कसी कमर, कार्यकर्ताओं को समझायी रणनीति

Advertisement

क्या है प्रोजेक्ट का उद्देश्य

डीसी ने आगे कहा कि सर्वे को समय पर पूरा करना बहुत ही जरूरी है, क्योंकि सर्वे के बाद ही प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो पाएंगा। इस प्रोजेक्ट का उद्देश्य इलाके में भीड़भाड़ और सड़क पर ट्रैफिक समस्या को कम करना है। डीसी ने CALA के अधिकारियों से कहा कि वह जमीन अधिग्रहण का काम दिए गए समय पर पूरा करें। जमीन अधिग्रहण का काम पूरा होते ही जमीन NHAI को सौंप दी जाए, ताकि वह अपना काम जल्द ही शुरू कर सके।

Advertisement
Tags :
Punjab
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement