खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Amritsar में अवैध कॉलोनियों की लिस्ट सामने आई, प्लॉट खरीदने का प्लान है तो जरूर देखें, कहीं फंस न जाएं

10:42 AM Sep 18, 2023 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Plot Purchase In Amritsar, अमृतसर: अगर आप भी अमृतसर में जमीन या प्लॉट खरीदने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके के लिए हैं। दरअसल, अमृतसर डेवलपमेंट अथॉरिटी (ADA) की तरफ से एक विषेश सूची जारी की गई है। इस सूची में अमृतसर के अवैध कॉलोनियों के बारे में बताया गया है। अथॉरिटी की इस सूची में 100 से ज्यादा अनधिकृत कालोनियों की ब्योरा है। ADA ने ये लिस्ट इसलिए जारी की है क्योंकि ताकि लोग कालोनाइजरों के चंगुल में न फंसने से बच सके।

Advertisement

अवैध कॉलोनियों के खिलाफ कार्रवाई

बता दें कि, अमृतसर डेवलपमेंट अथॉरिटी ने जिले में लगातार बन रही अवैध कॉलोनियों के खिलाफ नकेल कसना शुरू कर दिया है। ADA के मुताबिक, इन अवैध कॉलोनियों के कॉलोनाइजरों ने नियमों के अनुसार औपचारिकताएं पूरी नहीं की हैं और न ही अभी तक इससे संबंधित कोई फीस दी है। ADA की तरफ से इन कॉलोनाइजरों के खिलाफ एक्शन लिया जा रहा है। इसी के तहत ADA ने शुक्रवार को अवैध कॉलोनी को ध्वस्त कर दिया था।

यह भी पढ़ें: भारी बारिश से पानी-पानी हुआ जालंधर शहर, NH पर 3 किलोमीटर लंबा जाम, रेंग-रेंग कर चल रही गाड़ियां

ADA की तरफ से कार्रवाई

जिला टाउन प्लान (DTP) गुरसेवक सिंह ने बताया कि जिले में कुछ कॉलोनाइजरों ने अथॉरिटी के नियमों को पूरा नहीं किया और कॉलोनियों को काट रही हैं। उन्होंने आगे बताया कि जो कॉलोनाइजर ये कॉलोनियां काट रहे हैं, उनमे से कई के पास तो पापरा एक्ट 1995 के तहत इसू होने वाला लाइसेंस भी नहीं है। गुरसेवक सिंह ने कहा कि, जिन कॉलोनाइजरों ने सरकार के तय नियमों का पालन नहीं किया है, उन सभी का पता लगाया जा रहा है और नोटिस भेजा जा रहा हैं। इस बीच अगर किसी कॉलोनाइजर ने तय समय के दौरान अपनी सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली तो उसे लाइसेंस जारी कर दिया जाएगा। लेकिन अगर कोई कॉलोनाइजर ने तय समय पर अपनी औपचारिकताएं पूरी नहीं की तो उसके खिलाफ ADA की तरफ से कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

मुख्य अनधिकृत कॉलोनियां

मुख्य अनधिकृत कॉलोनियों की लिस्ट में एस्मा एस्टेट गौंसाबाद, दीप एनक्लेव चौगावां, गांव बुढ्ढा थेह, गुरु नानक एवेन्यू चौगावां, बाबा फतेह सिंह एनक्लेव चमियारी, डायमंड एस्टेट उमरानंगल, ग्रीन विल्ला मानांवाला, आरएमएस एस्टेट नंगल पन्नुआ, अमृत एवेन्यू नाग कलां, हेरिटेज सिटी गुमानपुरा, गुरु नानक एवेन्यू नवां पिंड, आशियाना एस्टेट नंगली, ड्रीम सिटी हर्षाछीना, न्यू टांगरा एन्कलेव टांगरा, ब्लाक हेर में बनी कालोनी, सेलिब्रेशन विहार नंगली, ग्रीन फार्म मानांवाला, मैपल सिटी काला घन्नुपुर, पायनर एनक्लेव नंगली, अंबे विल्ला पंडोरी वड़ैच और गुरु नानक एवेन्यू नवां पिंड जैसी कॉलोनियां शामिल है।

ADA की तरफ जारी अवैध कालोनियों की सूची में गौंसाबाद, मानांवाला, खैराबाद, सोहियां कलां, काला घन्नुपुर, मुरादाबाद नाग कलां, टांगरा, नवां पिंड और नंगली की कई कालोनियों के नाम शामिल हैं।

(www.algerie360.com)

Advertisement
Tags :
ADAADA listamritsarpeople AwarnessPlot Purchase In AmritsarPunjabPunjab News in Hindiunauthorized colonies
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement