होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पंजाब के 50 हेडमास्टर पहुंचे IIM अहमदाबाद, 5 दिन लेंगे स्पेशल ट्रेनिंग, जानिए क्या बोले शिक्षा मंत्री?

Punjab 50 Headmasters Batch Special Training in IIM Ahmedabad: स्पेशल ट्रेनिंग अभियान के तहत पंजाब के 50 हेडमास्टर के तीसरे बैच को IIM अहमदाबाद में ट्रेनिंग के लिए भेजा गया है।
07:32 AM Oct 07, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Punjab 50 Headmasters Batch Special Training in IIM Ahmedabad: पंजाब की भगवंत मान सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार काम नए-नए आयामों को तलाश रही है। प्रदेश के मुख्यमंत्री भगवंत मान का कहना है कि पंजाब के विकास के लिए राज्य में स्कूली शिक्षा और मैनेजमेंट को बहुत ज्यादा कुशल बनाना होगा। इसके लिए पंजाब सरकार द्वारा लगातार नए-नए अभियान और योजनाएं शुरू की जा रही हैं। इसी कड़ी में बीते दिन स्पेशल ट्रेनिंग अभियान के तहत पंजाब के 50 हेडमास्टर के तीसरे बैच को IIM अहमदाबाद में ट्रेनिंग के लिए भेजा गया है। हेडमास्टर के इस बैच को पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने खुद साहिबजादा अजीत सिंह नगर के एयरपोर्ट से रवाना किया।

Advertisement

पंजाब के 50 हेडमास्टर पहुंचे IIM अहमदाबाद

शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने जानकारी देते हुए बताया कि स्पेशल ट्रेनिंग अभियान के तहत 50 हेडमास्टर के तीसरे बैच ट्रेनिंग के लिए IIM अहमदाबाद भेजा गया है। यह बैच 7 अक्टूबर से 11 अक्टूबर 2024 तक ट्रेनिंग करेगा। उन्होंने आगे बताया कि IIM अहमदाबाद मैनेजमेंट ट्रेनिंग के लिए पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है। पंजाब सरकार ने राज्य के मुख्याध्यापकों को इस प्रतिष्ठित संस्थान से स्पेशल ट्रेनिंग दिलाने का फैसला किया है। मंत्री बैंस ने बताया कि इससे पहले राज्य सरकार ने सिंगापुर के वर्ल्ड फेमस शिक्षा संस्थान से 202 प्रिंसिपलों और IIM अहमदाबाद से 100 हेडमास्टर को भी ट्रेनिंग दिलवाई है।

यह भी पढ़ें: पंजाब CM भगवंत मान के आश्वासन के बाद मिल मालिकों ने खत्म की हड़ताल, खुला धान खरीद का रास्ता

Advertisement

पंचायत चुनाव पर क्या बोले कैबिनेट मंत्री

इस दौरान कैबिनेट मंत्री ने पंचायत चुनाव को लेकर कहा कि सभी जिलों के मतदाता सूची को ऑनलाइन पब्लिश की जाएगी। इससे लोगों को अपने वोट की जानकारी आसानी से मिल सकेगी। मतदाताओं को पंचायत या नगर निगम के किसी भी चुनाव में उम्मीदवार के नामांकन फॉर्म और स्व-घोषणा फॉर्म या शपथपत्र के बारे में आसानी से जानकारी मिल सकेगी। उन्होंने आगे कहा कि मतदान के पहले और वोटिंग डे पर वास्तविक समय की घटना निगरानी से चुनाव अधिकारियों को मतदान दलों के आगमन और रवानगी, मतदान गतिविधियों, मतदाता उपस्थिति, डाले गए मतों, महत्वपूर्ण घटनाओं और मतगणना परिणामों से जुड़ी सारी जानकारी मिल जाएगी।

Open in App
Advertisement
Tags :
Punjab
Advertisement
Advertisement