चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'पंजाब के विकास और मंडी व्यवस्था को खत्म करना चाहती है भाजपा', RDF को लेकर क्या बोले AAP विधायक

Punjab AAP MLA Dinesh Chaddha: आम आदमी पार्टी के विधायक दिनेश चड्ढा ने केंद्र की भाजपा सरकार पर आरोप लगाया है कि वह इंडायरेक्ट तरीके से पंजाब में मंडी व्यवस्था को खत्म करने की साजिश कर रही है।
07:32 PM Jun 18, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Punjab AAP MLA Dinesh Chaddha: पंजाब में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) और भाजपा के बीच जुबानी जंग का सिलसिला थमने का नाम भी नहीं ले रहा है। दरअसल, आम आदमी पार्टी ने केंद्र की भाजपा सरकार पर पंजाब के ग्रामीण विकास फंड (RDF) को रोकने का आरोप लगाया है। AAP का कहना है कि केंद्र सरकार इंडायरेक्ट तरीके से पंजाब में मंडी व्यवस्था को खत्म करने की साजिश कर रही है। इसलिए अभी तक RDF के 7,000 करोड़ रुपये के लंबित फंड को रिलीज नहीं किया गया है। यह आरोप रोपड़ से AAP विधायक दिनेश चड्ढा ने लगाए हैं।

Advertisement

7,000 करोड़ रुपये रोके

AAP विधायक दिनेश चड्ढा ने मंगलवार को चंडीगढ़ के पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी, जिसमें उन्होंने कहा कि RDF का पैसा ग्रामीण इलाकों में सड़कों की मरम्मत और पंजाब में मंडियों के विकास के लिए इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन केंद्र सरकार की तरफ से ग्रामीण विकास कोष के 7,000 करोड़ रुपये रुके हुए हैं, यह सब एक साजिश के तहत किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: पंजाब में 3 दिन में 10 हजार से ज्यादा पुलिस अधिकारियों का तबादला, DGP का खुलासा

Advertisement

मंडी व्यवस्था को खत्म करने की साजिश

विधायक दिनेश चड्ढा ने कहा कि पहले भाजपा सरकार ने पंजाब में सरकारी मंडी व्यवस्था को खत्म करने के लिए 3 काले कानून लागू करने की कोशिश की थी। लेकिन इन कानूनों का पूरे भारत में विरोध हुआ, जिसके बाद उन्हें इन कानूनों को रद्द करना पड़ा। लेकिन भाजपा की मंशा अभी तक बदली नहीं है, भाजपा सरकार अब इंडायरेक्ट तरीके से पंजाब में सरकारी मंडी व्यवस्था और पंजाब मंडी बोर्ड को खत्म करना चाहती है। अब वह पंजाब के ग्रामीण इलाकों के विकास को रोक रही है। भाजपा की केंद्र सरकार ने आरडीएफ का पैसा रोक रखा है, जिसके कारण सड़कों की मरम्मत या निर्माण नहीं हो पा रहा है और मंडियों का विकास भी नहीं हो पा रहा है।

Advertisement
Tags :
Punjab
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement