खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पंजाब की कृषि अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देगा 'मेगा फूड पार्क', मान के मंत्री ने की चिराग पासवान से मुलाकात

Punjab Cabinet Minister Gurmeet Singh Khuddian Meets Chirag Paswan: पंजाब के कृषि एवं किसान कल्याण तथा खाद्य प्रसंस्करण मंत्री गुरमीत सिंह खुड्डियां ने केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री चिराग पासवान से खास मुलाकात की।
11:57 AM Jul 20, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Punjab Cabinet Minister Gurmeet Singh Khuddian Meets Chirag Paswan: पंजाब की भगवंत मान सरकार प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने की कोशिशों में लगे हुए है। इसके लिए मान सरकार द्वारा कृषि क्षेत्र में रोजगार की संभावनाओं को बढ़ा रहे हैं। इसी के तहत पंजाब के कृषि एवं किसान कल्याण तथा खाद्य प्रसंस्करण मंत्री गुरमीत सिंह खुड्डियां ने केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री चिराग पासवान से खास मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान पंजाब के कृषि मंत्री खुड्डियां ने केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान को बठिंडा में एक मेगा फूड पार्क बनाने का प्रस्ताव दिया है।

Advertisement

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान से मिले पंजाब कृषि मंत्री

पंजाब के कृषि मंत्री गुरमीत सिंह खुड्डियां हाल ही में नई दिल्ली पहुंचे। यहां उन्होंने पंचशील भवन में केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान से खास मुलाकात की। इस दौरान कृषि मंत्री खुड्डियां ने बताया कि पंजाब सरकार ने किसानों की उपज में वेल्यू एडिशन करके उनकी आय बढ़ाने चाहती है। साथ ही इस क्षेत्र में युवाओं के लिए नए रोजगार के अवसर पैदा करने का प्लान भी कर रही है। इसके साथ ही मंत्री गुरमीत सिंह खुड्डियां ने मालवा इलाके में मेगा फूड पार्क की बात करते हुए कहा कि यह मेगा फूड पार्क घरेलू और निर्यात बाजारों के लिए प्रोसेसड फूड प्रोडक्ट का निर्माण करके जल्दी खराब होने वाले फार्म प्रोडक्ट का लाभ उठाने में एक लंबा रास्ता तय करेगा।

यह भी पढ़ें: हरियाणा में पंजाब CM मान ने फूंका चुनावी बिगुल, इस दिन लॉन्च होगी ‘केजरीवाल की गारंटी’

Advertisement

मेगा फूड पार्क की सलफता

पंजाब मंत्री गुरमीत सिंह खुड्डियां ने बताया कि लुधियाना के लाडोवाल में मेगा फूड पार्क को उल्लेखनीय सफलता मिली है। इसलिए पंजाब सरकार प्रदेश के मालवा क्षेत्र में भी एक मेगा फूड पार्क खोलना चाहती है, क्योंकि यहां सलफता की अपार संभावनाएं है। पंजाब मंत्री ने बताया कि मेगा फूड पार्क की स्थापना के लिए राज्य सरकार द्वारा पर्याप्त भूमि उपलब्ध कराई जाएगी।

Advertisement
Tags :
CM Bhagvant MannPunjab
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement