चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पंजाब की मान सरकार की अनुसूचित जाति को सौगात, जारी किए योजना के 94.35 लाख रुपये

Punjab Bhagwant Mann Government: पंजाब की भगवंत मान सरकार की तरफ से प्रदेश के अनुसूचित जातियों के विकास के लिए 94.35 लाख रुपये आवंटित किए हैं।
07:55 PM Jun 21, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Punjab Bhagwant Mann Government: पंजाब की भगवंत मान सरकार की तरफ से प्रदेश के अनुसूचित जातियों के विकास के लिए लगातार काम किया जा रहा है। इसके लिए मान सरकार द्वारा कई योजनाएं भी चलाई जा रही है। इन्हीं योजनाओं के तहत मान सरकार की तरफ से मलेरकोटला जिले में अनुसूचित जातियों के विकास के लिए 94.35 लाख रुपये आवंटित किए हैं। लाभार्थियों को इन पैसों का लाभ आशीर्वाद योजना के जरिए मिलेगा। इस बात की जानकारी पंजाब की सामाजिक न्याय, अधिकारिता एवं अल्पसंख्यक मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने दी है।

Advertisement

मान सरकार की अनुसूचित जाति को सौगात

मंत्री बलजीत कौर के दिशा-निर्देशों के अनुसार मलेरकोटला जिले को 94.35 लाख रुपये आवंटित हुए हैं। इन पैसों का लाभ जिले के अनुसूचित जाति समूह के 185 लाभार्थियों को मिलेगा। मंत्री बलजीत कौर आगे की जानकारी देते हुए कहा कि मलेरकोटला में अनुसूचित जाति समुदाय के कल्याण के लिए मान सरकार की तरफ से आवेदन करने वाले कुल 185 लोगों को वित्तीय सहायता दी गई है। इसमें दिसंबर 2022 से 57 लोग, जनवरी 2023 से 26, फरवरी 2023 से 51 और मार्च 2023 से 51 लोग शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: Punjab: लॉरेंस बिश्नोई के वीडियो पर AAP नेता ने सुनील जाखड़ को घेरा, बोले- अब पूछो सवाल

Advertisement

इन लोगों को मिलेगा योजना का लाभ 

बता दें कि, राज्य सरकार ने मलेरकोटला जिले के पिछड़े और आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के 337 लोगों के लिए पहले ही 1.71 करोड़ रुपये अलॉट किए जा चुके हैं। मंत्री ने बताया कि इस योजना लाभ सिर्फ उन्हीं लोगों को मिल सकता है, जो पंजाब का स्थायी निवासी हो, अनुसूचित जाति, पिछड़े वर्ग या आर्थिक रूप से कमजोर परिवार से हो और उनके परिवार की वार्षिक आय 32,790 रुपये से कम हो।

Advertisement
Tags :
Punjab
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement