चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'महिलाओं को सम्मान से जीने का हक दिलाना ही है हमारा लक्ष्य', जानें और क्या बोलीं महिला आयोग की चेयरपर्सन

Punjab State Women Commission: पंजाब की भगवंत मान सरकार प्रदेश की महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए लगातार काम कर रही है। महिला आयोग की चेयरपर्सन राज लाली गिल ने बताया कि पंजाब में महिलाओं के अधिकारों की रक्षा और उनकी उचित गरिमा के लिए काम कर रहा है।
07:45 PM Jun 14, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Punjab State Women Commission: पंजाब की भगवंत मान सरकार प्रदेश के विकास के साथ-साथ महिलाओं को भी आगे बढ़ा रही है। पंजाब की महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए मान सरकार द्वारा उनके अधिकारों की रक्षा और उनके समस्याओं के समाधान पर लगातार काम किया जा रहा है। सरकार के इसी उद्देश्य को पूरा करने के लिए पंजाब राज्य महिला आयोग दिन-रात तेजी से काम कर रहा है। इस बात की जानकारी आयोग की चेयरपर्सन राज लाली गिल ने दी है। उन्होंने कहा कि आयोग लगातार महिलाओं के अधिकारों की रक्षा और उनकी उचित गरिमा को सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहा है।

Advertisement

महिलाओं की समस्याओं का समाधान

राज लाली गिल ने कहा कि महिलाओं की समस्याओं का समाधान करना, उनके अधिकारों की रक्षा करना और उनके लिए एक बेहतर समाज का निर्माण करना ही आयोग का उद्देश्य है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर पंजाब में किसी महिला को किसी तरह की परेशानी है तो वह प्रदेश की महिला आयोग के साथ अपनी समस्या शेयर कर सकती हैं। उन्होंने कहा कि महिलाओं की सभी समस्याओं का समाधान करना और उन्हें समाज में सम्मान दिलाना ही इस आयोग का लक्ष्य है।

यह भी पढ़ें: पंजाब राज्य व्यापारी आयोग की बैठक, प्रदेश के आर्थिक विकास सहित इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Advertisement

औरतें महिला आयोग में कर सकती हैं शिकायत

उन्होंने बताया कि पंजाब महिला आयोग ऐसा माहौल बनाने की कोशिश कर रहा है, जहां महिलाएं तेजी से आगे बढ़ सकें। साथ ही देश के विकास और समाज में सकारात्मक योगदान दे। आयोग की चेयरपर्सन राज लाली गिल ने जोर देते हुए कहा कि अगर कोई महिला घरेलू हिंसा और यौन उत्पीड़न का सामना कर रही है, तो वह अपनी शिकायत पंजाब राज्य महिला आयोग में कर सकती है।

Advertisement
Tags :
Punjab
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement