खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पंजाब के युवाओं को मजबूत बनाने में लगी मान सरकार, उठाया ये बड़ा कदम

Punjab Bhagwant Mann Govt 3 MSDC Alerting: पंजाब के रोजगार सृजन, कौशल विकास एवं प्रशिक्षण मंत्री अमन अरोड़ा ने बताया कि राज्य सरकार ने प्रदेश के 3 मल्टी स्किल विकास केन्द्रों (MSDC) को अलॉर्ट करने का फैसला किया है।
05:10 PM Jul 22, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Punjab Bhagwant Mann Govt 3 MSDC Alerting: पंजाब की भगवंत मान सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार नए नए आयाम तलाश रही हैं। पंजाब के सीएम भगवंत मान का मानना है कि किसी भी प्रदेश के विकास की रीड़ वहां के युवा होते हैं। इसलिए पंजाब के युवाओं को मजबूत बनाने के लिए राज्य के रोजगार सृजन, कौशल विकास और प्रशिक्षण विभाग ने एक अहम फैसला किया है। दरअसल, सरकार विभाग द्वारा चलाए जा रहे 3 मल्टी स्किल विकास केन्द्रों (MSDC) को अलॉर्ट कर रही है। इस बात की जानकारी पंजाब के रोजगार सृजन, कौशल विकास एवं प्रशिक्षण मंत्री अमन अरोड़ा ने दी।

Advertisement

MSDC अलॉर्टमेंट की प्री-बिड मीटिंग

मंत्री अमन अरोड़ा ने बताया कि विभाग के 3 मल्टी स्किल डेवलपमेंट सेंटर्स को अलॉर्टमेंट के लिए प्री-बिड मीटिंग में कई ट्रेंड पार्टिसिपेंटर्स ने हिस्सा लिया, जिनके रिएक्शन काफी अलग रहे। बता दें कि इससे पहले पूर्व बैठक में 30 पार्टिसिपेंटर्स ने हिस्सा लिया। मंत्री अमन अरोड़ा ने कहा कि पंजाब कौशल विकास मिशन के पास 5 MSDC है, जो लुधियाना, जालंधर,अमृतसर, बठिंडा और होशियारपुर में स्थित हैं। इसमे से बठिंडा और लुधियाना के MSDC खाली हो गए हैं। इन सेंटर्स को RFP प्रोसेस के जरिए से शॉर्टलिस्टेड ट्रेनिंग एजेंसियों को अलॉर्ट किया जाएगा है।

यह भी पढ़ें: पंजाब कैबिनेट मंत्री का आंगनवाड़ी केंद्रों का निरीक्षण, मिड-डे मिल खाकर अधिकारियों से बोलीं- घटिया क्वलिटी

Advertisement

अमन अरोड़ा ने बताई खासियत

इन MSDC के पास एक साल में 4500 युवाओं को ट्रेंनिंग देने की क्षमता है। हर एक MSDC में 1500 युवाओं को ट्रेंनिंग दी जा सकती है। मंत्री अमन अरोड़ा ने कहा कि इन सेंटर में छात्रों के लिए वोकेशनल क्लासस भी चलाई जाएंगी। पंजाब की भगवंत मान सरकार राज्य के युवाओं के स्किल को निखार के लिए रोजगार के नए अवसर खोलने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। अमन अरोड़ा ने बताया कि PSDM ने पिछले महीने राज्य के ई-प्रोक्योरमेंट पोर्टल के जरिए से सभी 3 MSDC के लिए RFP जारी किए थे।

Advertisement
Tags :
AAP Punjab
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement