खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पंजाब की जनता को बड़ी आर्थिक राहत, मान सरकार ने बंद किए 16 टोल प्लाजा

Punjab Mann Govt Closed 16 Toll Plazas: पंजाब की भगवंत मान सरकार ने राज्य भर में 16 टोल प्लाजा बंद कर दिए हैं। इसके जरिए मान सरकार बढ़ती महंगाई के बीच पंजाब के लोगों को सीधे वित्तीय राहत देना चाहती है।
02:37 PM Jun 29, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Punjab Mann Govt Closed 16 Toll Plazas: पंजाब की भगवंत मान सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार काम कर रहे है। इसके साथ ही साथ मान सरकार राज्य की जनता के जेब का भी ध्यान रख रही है। पंजाब के लोगों की जेब ध्यान रखते हुए ही मान सरकार ने एक बड़ा फैसला किया है। दरअसल, मान सरकार ने राज्य भर में 16 टोल प्लाजा बंद कर दिए हैं। इसके जरिए मान सरकार बढ़ती महंगाई के बीच पंजाब के लोगों को सीधे वित्तीय राहत देना चाहती है।

Advertisement

पंजाब की जनता को आर्थिक राहत

लोक निर्माण मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने बताया कि इससे पंजाब के यात्रियों को हर रोज 58.77 लाख रुपये की बचत होगी। मंत्री ईटीओ ने बताया कि 'टोल प्लाजा हटाना पंजाब के लोगों के लिए आर्थिक राहत की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इससे न केवल नागरिकों का वित्तीय बोझ कम होगा, बल्कि इन सड़कों पर बिना किसी परेशानी यात्रा भी जारी रहेगी। ईटीओ ने बताया कि मान सरकार के सत्ता में आने के बाद से 2 साल के अंदर पंजाब के कुल 535.45 किलोमीटर राज्य राजमार्गों पर टोल समाप्त कर दिया गया है। इसके साथ ही ईटीओ ने कहा कि पंजाब सरकार देश में बढ़ती महंगाई को देखते हुए अपने नागरिकों को ज्यादा से ज्यादा आर्थिक राहत देने पर काम कर रही है।

यह भी पढ़ें: अकाली के सुभाष सोंधी साथियों सहित हुए AAP में शामिल, CM मान बोले- सरकार की नीतियों से प्रभावित हो रहे लोग

Advertisement

बंद हुए ये 16 टोल प्लाजा

पीडब्ल्यूडी मंत्री ने बताया कि मान सरकार द्वारा पटियाला-समाना रोड पर टोल प्लाजा को बंद करने से हर दिन औसतन 3.75 लाख रुपये की लोगों को राहत मिलती है। लुधियाना-मालेरकोटला-संगरूर रोड पर 2 टोल प्लाजा बंद करने से 13 लाख रुपये हर रोज बचा रहे हैं। इसके अलावा बलाचौर-गढ़शंकर-होशियारपुर-दसूहा रोड पर 3 टोल प्लाजा, कीरतपुर साहिब-नंगल-ऊना रोड पर टोल प्लाजा, होशियारपुर-टांडा रोड पर टोल प्लाजा, मक्खू में सतलुज नदी पर उच्च स्तरीय पुल से टोल, मोगा-कोटकपूरा रोड पर टोल प्लाजा, फिरोजपुर-फाजिल्का रोड पर 2 टोल प्लाजा, भवानीगढ़-नाभा-गोबिंदगढ़ रोड से 2 टोल प्लाजा और दाखा-रायकोट-बरनाला रोड से 2 टोल प्लाजा बंद करने से हर रोज लोगों को 58.77 लाख रुपये आर्थिक राहत मिल रही है।

Advertisement
Tags :
Punjab
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement