खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Punjab: कैबिनेट मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने बुलाई आंगनवाड़ी यूनियनों की बैठक, इन मुद्दों पर की चर्चा

Punjab Minister Baljit Kaur and Anganwadi Unions: पंजाब की सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने आंगनवाड़ी मुलाजिम यूनियन पंजाब (CITU) और सर्व आंगनवाड़ी वर्कर्स एंड हेल्पर्स यूनियन पंजाब की एक बैठक बुलाई।
05:17 PM Jul 09, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Punjab Minister Baljit Kaur and Anganwadi Unions: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान प्रदेश के विकास के लिए लगातार काम कर रहे हैं। इसी कड़ी में प्रदेश की सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने आंगनवाड़ी मुलाजिम यूनियन पंजाब (CITU) और सर्व आंगनवाड़ी वर्कर्स एंड हेल्पर्स यूनियन पंजाब की एक बैठक बुलाई। इस बैठक में मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ कई अहम मुद्दों पर बात की। साथ ही जायज मांगों को पूरा करने और पारेशानियों के समाधान का आश्वासन दिया है।

Advertisement

आंगनवाड़ी की यूनियन की मांग

इस बैठक में आंगनवाड़ी की यूनियनों ने मंत्री डॉ. बलजीत कौर के सामने कई प्रमुख मांगें रखीं है। इसमें आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को ग्रेड 3 और सहायिकाओं को ग्रेड 4 का दर्जा देना, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को प्री-नर्सरी शिक्षक का दर्जा देना, चिकित्सा अवकाश का प्रावधान, अतिरिक्त आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं की भर्ती, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को विच्छेद और ग्रेच्युटी लाभ, आंगनवाड़ी केंद्रों में 0 से 6 साल के बच्चों को शामिल करना, आयुष्मान बीमा योजना के तहत मुफ्त इलाज के लिए स्वास्थ्य कार्ड बनाना, मानदेय को दोगुना करने जैसी मांगे शामिल है।

यह भी पढ़ें: Punjab: जमीन घोटाले के बाद सुरिंदर कौर पर AAP का एक और बड़ा आरोप, जानें क्या माजरा?

Advertisement

जायज मांगों पर तुरंत होगा विचार

मंत्री ने यूनियन प्रतिनिधियों की बात को ध्यान से सुना और उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी जायज मांगों पर तुरंत विचार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इन सभी मुद्दों को हल करने के लिए 5 अगस्त, 2024 को अलग-अलग विभागों के साथ एक अनुवर्ती बैठक निर्धारित की गई है। इस बैठक में पंजाब के आंगनवाड़ियों को और बेहतर बनाने के काम पर चर्चा की जाएगी।

Advertisement
Tags :
Punjab
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement