खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पंजाब की इस फेमस सड़क की मरम्मत का काम शुरू, जानें क्या बोले लोक निर्माण मंत्री हरभजन सिंह

Punjab Cabinet Minister Harbhajan Singh: पंजाब के लोक निर्माण एवं बिजली मंत्री हरभजन सिंह ने रविवार को नारली-छीना बिधि चंद सड़क के मरम्मत कार्यों का शिलान्यास किया।
03:53 PM Sep 15, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Punjab Cabinet Minister Harbhajan Singh: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान प्रदेश के विकास के साथ- साथ राज्य के लोगों के जीवन स्तर को भी सुधारने का काम कर रहे हैं। इसके लिए राज्य सरकार की तरह से कई योजनाएं चलाई जा रही है। इसके अलावा प्रदेश के विकास के लिए की अलग-अलग प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया जा रहा है। इसी तहत प्रदेश के लोक निर्माण एवं बिजली मंत्री हरभजन सिंह ने रविवार को नारली-छीना बिधि चंद सड़क के मरम्मत कार्यों का शिलान्यास किया। इस दौरान खेमकरण के विधायक सरवण सिंह धुन भी मौके पर मौजूद रहे।

Advertisement

लोक निर्माण मंत्री ने किया शिलान्यास

लोक निर्माण मंत्री हरभजन सिंह ने शिलान्यास के दौरान बताया कि लोक निर्माण विभाग की तरफ से 3.46 करोड़ रुपये की लागत में नारली-छीना बिधि चंद सड़क को 6.64 किलोमीटर लंबी और 18 फीट चौड़ी इस सड़क की मरम्मत का काम किया जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई की यह प्रोजेक्ट 6 महीने के अंदर पूरा हो जाएगा। इस सड़क पर मरम्मत का काम आखिरी बार साल 2012 में किया गया था। मंत्री ने बताया कि ठेकेदार काम पूरा होने के बाद 5 साल तक सड़क की रखरखाव सेवाएं भी प्रदान करेगा।

यह भी पढे़ं: पंजाब के PAU किसान मेले में किसानों ने खेती को लेकर काफी कुछ सीखा, इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स से की खास बातचीत

निवासियों को होगा लाभ

मंत्री हरभजन सिंह ने कहा कि इस नारली-छीना बिधि चंद सड़क की मरम्मत से क्षेत्र के निवासियों को बहुत लाभ होगा। सड़क की मरम्मत का सबसे ज्यादा फायदा किसानों को मिलेगा। क्योंकि इससे फसलों को बाजार तक ले जाने में उनकी गाड़ी को किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने आगे कहा कि यह सड़क ऐतिहासिक शहर छीना बिधि चंद और नारली को खालरा-भिखीवंड सड़क और निकटवर्ती गांवों को खालरा दाना मंडी से जोड़ती है।

Advertisement

Open in App
Advertisement
Tags :
Punjab
Advertisement
Advertisement