whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

मुख्यमंत्री भगवंत मान को वाल्मीकि समाज ने लिखी चिट्ठी, सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले को लेकर कही ये बात

Valmiki Smaj Write Letter To CM Mann Regarding Reservation: आरक्षण के संबंध में दिए गए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर वाल्मीकि समाज की ओर से सीएम भगवंत मान को चिट्ठी लिखी गई है।
05:13 PM Sep 16, 2024 IST | Deepti Sharma
मुख्यमंत्री भगवंत मान को वाल्मीकि समाज ने लिखी चिट्ठी  सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले को लेकर कही ये बात
cm bhagwant mann

Valmiki Samaj Write Letter To CM Mann Regarding Reservation: शिक्षा दीक्षा सुरक्षा वाल्मीकि धर्म समाज ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को एक चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में वाल्मीकि समाज को पंजाब में उनका पूरा हक नहीं मिल रहा है। इसलिए हमारा निवेदन है कि दलित समाज को उनका बनता हक दिया जाए और सुप्रीम कोर्ट की तरफ से जारी हुए फैसले पर पंजाब में पूरी तरह से आरक्षण लागू किया जाए।

Advertisement

चिट्ठी में वाल्मीकि समाज ने लिखा कि पंजाब के दलितों के हालात विशेष तौर पर वाल्मीकि समाज के हालात बेहद नाजकु बने हुए हैं। पंजाब सरकार 60 हजार बैकलॉग नौकरियों का कोटा जल्दी से भरा जाए और उसमें सुप्रीम कोर्ट की तरफ से जारी हुए 12.5 % आरक्षण के फैसले को बिल्कुल भी नज़रअंदाज न किया जाए। इस फैसले को पंजाब के हर विभाग, स्कूल-कॉलेज में जल्द से जल्द लागू किया जाए।

इसके साथ ही चिट्ठी में लिखा गया है कि राजनीतिक पार्टियों में पार्षद, विधायक और सांसद एवं पंच-सरपंच के चुनावों में भी वाल्मीकि और मजहबी सिख को उनका पूरा हक दिया जाए। हमें पूरा भरोसा है कि आप हमारे इस निवेदन को मानेंगे और 12.5 % आरक्षण को पूरे पंजाब में लागू करेंगे।

Advertisement

ये भी पढ़ें- अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा साहसिक और क्रांतिकारी कदम- पंजाब CM भगवंत मान का बड़ा बयान

ये भी पढ़ें-  पंजाब कर रहा ग्रीन एनर्जी पर फोकस, ऊर्जा मंत्री अमन अरोड़ा ने उद्योगपतियों से मांगा साथ

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो