Advertisement

मान सरकार जल्द ही पंजाब में शुरू करेगी 'आपका विधायक आपके द्वार' कार्यक्रम

Apka MLA Apke Dwar New Scheme: पंजाब की भगवंत मान सरकार जल्द ही नई स्कीम आपका MLA आपके द्वार स्कीम को लाने जा रही है। इस पर चंडीगढ़ में आज सीएम भगवंत मान की तरफ से राज्य के विधायकों के साथ बुलाई गई बैठक में चर्चा की गई।

Apka MLA Apke Dwar

Apka MLA Apke Dwar New Scheme: प्रदेश की मान सरकार लगातार विकास कार्यों में जुटी हुई है। पंजाब की सरकार लगातार कई स्कीम आम लोगों के लेकर आती है। ताकि आम लोगों की समस्या का समाधान हो पाए। इसी के तहत सीएम मान के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी (AAP) जल्द ही पंजाब में 'आपका विधायक आपके द्वार' कार्यक्रम शुरू करने की तैयारी में है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस पहल और इससे जुड़े मामलों पर चर्चा के लिए पार्टी विधायकों और सांसदों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री ने प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में विकास कार्यों की समीक्षा की और संबंधित विधायकों के साथ इस पर चर्चा की। बैठक के बाद आप सांसद गुरमीत सिंह मीत हेयर ने मीडिया को संबोधित करते हुए इस बात पर जोर दिया कि पंजाब के लोगों को अपने निर्वाचित प्रतिनिधियों से काफी उम्मीदें हैं।

उन्होंने इस बात पर जोर डाला कि लोगों के सामने आने वाले मुद्दों को समझने के लिए सीधे संवाद की जरूरत है और मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशानुसार पार्टी के विधायक जनता से व्यक्तिगत रूप से जुड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने बताया कि पंजाब में हमारी सरकार द्वारा चलाए जा रहे ‘सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम की तरह, जहां अधिकारी सीधे तौर पर समस्याओं को हल करने के लिए गांवों का दौरा करते हैं, विधायक भी अब लोगों की चिंताओं को दूर करने के लिए उनके घर जाएंगे।

राजपुरा-चंडीगढ़ रेलवे कनेक्टिविटी को लेकर सांसद गुरमीत सिंह मीत हेयर ने केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रवनीत बिट्टू की आलोचना की। हेयर ने बिट्टू के जवाब को संदिग्ध पाया, क्योंकि बिट्टू ने दावा किया था कि पंजाब सरकार द्वारा भूमि उपलब्ध कराने में विफलता के कारण रेलवे परियोजना में देरी हो रही है। हेयर ने कहा कि क्षेत्र में भूमि की ऊंची कीमत के बावजूद बिट्टू द्वारा मुफ्त भूमि की मांग करना, उनकी मंशा पर सवाल उठाता है।

आप सांसद मलविंदर सिंह कंग ने बताया कि बैठक में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सभी विधायकों से आप सरकार द्वारा पिछले ढाई साल में किए गए कामों के बारे में फीडबैक लिया और भविष्य की कार्रवाई के लिए दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदर्शन की समीक्षा करना और भविष्य की दिशा तय करना सभी राजनीतिक दलों और सरकारों के बीच आम बात है।

केंद्र सरकार के साथ संबंधों के बारे में कंग ने केंद्र से पंजाब के प्रति अपना रवैया बदलने तथा पंजाब के प्रति किसी भी प्रकार की बदले की भावना को समाप्त करने का निवेदन किया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि विकास परियोजनाओं और कार्यों को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए यह बदलाव जरूरी है। कानून और व्यवस्था के मुद्दे पर कंग ने कहा कि मान सरकार इस मुद्दे को गंभीरता से ले रही है और उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि राज्य में आप सरकार बनने से पहले की तुलना में पंजाब में कानून व्यवस्था की स्थिति में काफी सुधार हुआ है।

ये भी पढ़ें-  CM भगवंत मान ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को लिखा पत्र, पंजाब में NHAI प्रोजेक्ट को लेकर कही बड़ी बात

Open in App
Tags :