खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

CM मान के निर्देश पर मुख्य सचिव ने डिप्टी कमिश्नरों की बुलाई बैठक, डायरिया के हालात पर हुई चर्चा

Punjab Chief Secretary Anurag Verma: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के निर्देशों के अनुसार प्रदेश मुख्य सचिव अनुराग वर्मा ने शुक्रवार को राज्य के सभी डिप्टी कमिश्नरों के साथ बैठक की। यहां उन्होंने सभी जिलों में डायरिया की स्थिति की समीक्षा की।
06:38 PM Jul 26, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Punjab Chief Secretary Anurag Verma: पंजाब के कुछ शहरों में इन दिनों डायरिया का तेजी से फैल रहा है, जिसे रोकने के लिए मान सरकार द्वारा लगातार का उचित कदम उठाए जा रहे हैं। हाल ही में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के निर्देशों के अनुसार प्रदेश मुख्य सचिव अनुराग वर्मा ने शुक्रवार को राज्य के सभी डिप्टी कमिश्नरों के साथ बैठक की। इस बैठक में उन्होंने सभी जिलों में डायरिया की स्थिति की समीक्षा की। इस दौरान मुख्य सचिव ने सभी डिप्टी कमिश्नरों हिदायत देते हुए कहा कि इस मामले में किसी भी तरह की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Advertisement

मुख्य सचिव का डिप्टी कमिश्नरों को निर्देश

मुख्य सचिव वर्मा ने बैठक में साफ- साफ कहा कि राज्य के हर एक निवासी के अच्छे स्वास्थ्य को सुनिश्चित करना सरकार की जिम्मेदारी है, ऐसे में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अगर किसी क्षेत्र में डायरिया की बीमारी फैल रही तो उससे संबंधित क्षेत्र में जल आपूर्ति के लिए जिम्मेदार अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से पीने के पानी के सैंपल की जांच के लिए बड़े जिलों को 2 लाख रुपये और छोटे जिलों के लिए 1 लाख रुपये की राशि जारी की है। इन पैसों से टेस्ट किट्स खरीदी जाएंगी।

यह भी पढ़ें: पंजाब की मान सरकार का बड़ा फैसला, केरल मॉडल के साथ दूर होंगी NRI की समस्याएं

Advertisement

अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई

इस बैठक में मौजूद सभी डिप्टी कमिश्नरों ने बताया कि सभी क्षेत्रों में साफ और शुद्ध पीने के पानी आपूर्ति के मामले में फील्ड अधिकारियों से प्रमाण पत्र प्राप्त हो चुके हैं। इस पर मुख्य सचिव वर्मा ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि पीने के लिए उपलब्ध पानी शत-प्रतिशत स्वच्छ हो। अगर पानी दूषित पाया गया तो क्षेत्र के जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement
Tags :
Punjab
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement