होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

CM भगवंत मान ने घर पर बुलाई बैठक, धान खरीद पर पंजाब सरकार ने लिए बड़े फैसले

Punjab CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को अपने सरकारी निवास पर कृषि विभाग की एक अहम बैठक बुलाई।
02:52 PM Oct 21, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Punjab CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान इन दिनों किसानों की फसल की खरीद को लेकर लगातार काम कर रहे हैं। इसी सिलसिले में सीएम भगवंत मान ने सोमवार को अपने सरकारी निवास पर कृषि विभाग की एक अहम बैठक बुलाई। इस बैठक में सीएम मान ने किसानों की फसल की खरीद को लेकर सामने आ रही परेशानियों के समाधान पर चर्चा की। इस बैठक में पंजाब के कैबिनेट मंत्री लालचंद कटारुचक और डिपार्टमेंट के सीनियर अधिकारी शामिल थे।

Advertisement

खुद जायजा ले रहे हैं सीएम मान

इस बैठक में फसलों की खरीद को लेकर खास फैसले लिए गए। कैबिनेट मंत्री लालचंद कटारुचक ने इन फैसलों की जानकारी देते हुए कहा कि पंजाब में चावल की खरीद का सिलसिला चल रहा है। खुद मुख्यमंत्री मान हर रोज चावल की खरीद की स्थिति का जायजा ले रहे हैं। कोई भी कमी होती है, तो उसे तुरंत हल किया जाता है। पंजाब में अभी तक 24 लाख मीट्रिक टन चावल मंडियों में पहुंचा है। इसमें से 22.5 लाख मीट्रिक टन धान खरीदा जा चुका है। वहीं 4 लाख मीट्रिक टन की पेमेंट भी की जा चुकी है।

यह भी पढ़ें: पंजाब में जानवरों के लिए शुरू होगा टीकाकरण अभियान, कैबिनेट मंत्री खुडियां ने किया ऐलान

Advertisement

आधी से भी कम हुई RO फीस

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि बैठक में फसल की खरीद को लेकर एक और मुद्दा उठाया गया है। इस फैसले के तहत सरप्लस किए गए चावल पर RO फीस को 50 रुपये से घटाकर 10 रुपये प्रति मीट्रिक टन कर दिया गया है। अगर सेलर मालिक अगले दिन ही धान की लिफ्टिंग कर लेता है, तो उसे ये 10 रुपये भी माफ कर दिए जाएंगे। अब जिले के स्तर पर मिलर किसी भी मंडी में जाकर लिफ्टिंग कर सकेंगे। इसी के साथ ही एक और फैसला लिया गया, जिसमें अब पुरानी के साथ-साथ नई मंडियों को भी पूरा चावल मिलेगा।

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Bhagwant MannPunjab
Advertisement
Advertisement