होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पंजाब CM भगवंत मान आएंगे दिल्ली, केंद्रीय मंत्री से मिलकर करेंगे धान खरीद समस्या का समाधान

Punjab CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सोमवार को केंद्रीय उपभोक्ता मामलों के मंत्री प्रहलाद जोशी से मुलाकात करेंगे।
07:10 PM Oct 13, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Punjab CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान चावल मिलर्स और आढ़तियों (कमीशन एजेंट) के मुद्दें को लेकर सोमवार को केंद्रीय उपभोक्ता मामलों के मंत्री प्रहलाद जोशी से मुलाकात करेंगे। इस दौरान वह केंद्रीय मंत्री से राज्य में मिलर्स और आढ़ती की मांगों को रखेंगे, जिसको लेकर विरोध प्रदर्शन चल रहा है। इससे धान की खरीद पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। शनिवार को हुई धान की खरीद समीक्षा बैठक के बाद सीएम मान ने केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी के साथ फोन पर बात की। उन्होंने प्रहलाद जोशी को पंजाब में किसानों स्थिति की गंभीरता से अवगत कराया। साथ ही इस मामले पर विचार-विमर्श के लिए समय मांगा है।

Advertisement

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी से करेंगे मुलाकात

सीएम मान ने कहा कि वह सोमवार को दिल्ली में केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी से मुलाकात करेंगे। दरअसल, आढ़तियों की मांग है कि कमीशन में बढ़ोतरी की जाए। वहीं चावल मिल मालिक की मांग है कि केंद्र पिछले सीजन से अनाज का स्टॉक ले, ताकि ज्यादा जगह खाली हो सके। इसके साथ ही पीआर-126 धान किस्म के लिए प्रोडक्टशन रेशियों के मानदंड की समीक्षा की जा सके।

यह भी पढ़ें: पंजाब में अवैध खनन पर सख्त हुई मान सरकार, कैबिनेट मंत्री ने में चलाया अभियान

राज्य सरकार की व्यापक व्यवस्था

सीएम मान ने अधिकारियों से कहा कि वह यह सुनिश्चित करें कि मंडियों से धान का एक-एक दाना खरीदा और उठाया जाए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार धान का एक-एक दाना खरीदने और उठाने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि अब तक 4.3 लाख मीट्रिक टन (एलएमटी) धान मंडियों में आ चुका है। इसके लिए किसानों को 573.55 करोड़ रुपये का भुगतान किया जा चुका है। साथ ही राज्य सरकार ने मंडियों में फसल आते ही उसे खरीदने के लिए पहले से ही व्यापक व्यवस्था कर रखी है।

Advertisement

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Bhagwant MannPunjab
Advertisement
Advertisement