मान सरकार का बड़ा ऐलान, मेगा प्लेसमेंट कैंप से आत्म निर्भर बनेंगी पंजाब की महिलाएं

Mega Placement Camp For Women: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा निर्धारित महिला सशक्तिकरण के दृष्टिकोण को अपनाते हुए पंजाब सरकार ने मंगलवार को होशियारपुर, बरनाला और मुक्तसर साहिब जिलों में महिलाओं के लिए मेगा प्लेसमेंट कैंप आयोजित किए।

featuredImage
Mega placement camps for women

Advertisement

Advertisement

Mega Placement Camp For Women: प्रदेश की मान सरकार लगातार विकास कार्यों में जुटी हुई है। पंजाब में महिलाओं की सुरक्षा से लेकर रोजगार के लिए भी कई योजनाएं सरकार ला रही है। इसी के तहत मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा महिला सशक्तिकरण के दृष्टिकोण को अपनाते हुए पंजाब सरकार ने मंगलवार को होशियारपुर, बरनाला और श्री मुक्तसर साहिब जिलों में महिलाओं के लिए तीन मेगा प्लेसमेंट कैंप आयोजित किए। रोजगार सृजन, कौशल विकास और प्रशिक्षण मंत्री अमन अरोड़ा ने बताया कि कुल 1223 महिलाओं को प्लेसमेंट के लिए चुना गया, जबकि 50 से ज्यादा महिला उम्मीदवारों को स्वरोजगार सहायता के लिए चुना गया। सामाजिक सुरक्षा, महिला और बाल विकास विभाग के सहयोग से रोजगार सृजन, कौशल विकास और ट्रेनिंग द्वारा आयोजित इन मेगा प्लेसमेंट कैंपों में 2829 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया।

1223 उम्मीदवारों का प्लेसमेंट

अमन अरोड़ा ने यह भी बताया कि इन शिविरों में 41 एंपलॉयर ने हिस्सा लिया, जिसके तहत 1223 उम्मीदवारों को प्लेसमेंट के लिए चुना गया/शॉर्टलिस्ट किया गया। आपको बता दें, माइक्रोसॉफ्ट और आईबीएम ने डिजिटल कौशल विकास के लिए 100 से ज्यादा उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया। उन्होंने आगे बताया कि पंजाब सरकार के अलग-अलग विभागों और बैंकरों ने महिला उम्मीदवारों के लिए स्वरोजगार के अवसरों पर जानकारी साझा की, जिसके परिणामस्वरूप स्वरोजगार सहायता के लिए 50 उम्मीदवारों की लिस्ट बनाई गई।

आयोजन की सफलता सुनिश्चित करने के लिए दोनों विभागों को निर्बाध सहयोग के लिए बधाई देते हुए श्री अमन अरोड़ा ने कहा कि यह एक भव्य शो था, जिसमें रोजगार, स्वरोजगार और कौशल विकास सेवाएं एक ही जगह पर उपलब्ध कराई गईं।

एंप्लॉयमेंट जेनरेशन, स्किल डेवलपमेंट और ट्रेनिंग निदेशक अमृत सिंह ने बताया कि लोकसभा सांसद राज कुमार चब्बेवाल ने होशियारपुर जिले में मेगा प्लेसमेंट कैंप का नेतृत्व किया, जबकि पंजाब की सामाजिक सुरक्षा, महिला और बाल विकास मंत्री बलजीत कौर ने श्री मुक्तसर साहिब जिले के गिद्दड़बाहा में इस प्रोग्राम में शिरकत की। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि महिलाओं के लिए आयोजित प्लेसमेंट कैंप पंजाब की महिलाओं को सशक्त बनाने में महत्वपूर्ण योगदान देंगे, जिससे समृद्ध पंजाब की मजबूत नींव रखी जा सकेगी।

ये भी पढ़ें-  ‘धान की कटाई से पहले ही तैयार है पराली का सही मैनेंजमेंट’, पंजाब के कृषि मंत्री खुडियन का बड़ा बयान

Open in App
Tags :