होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

डेरा बाबा नानक में गरजे पंजाब CM भगवंत मान, बोले- कांग्रेस को जनता की कोई परवाह नहीं

CM Bhagwant Mann Targets Congress: रैली को संबोधित करते हुए सीएम मान ने कांग्रेस की जमकर आलोचना की। उन्होंने कहा कि उनका मुख्य उद्देश्य सत्ता के लिए आपस में लड़ना है।
09:22 AM Oct 28, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

CM Bhagwant Mann Targets Congress: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान इन दिनों उपचुनाव का प्रचार प्रसार में लगे हुए हैं। बीते दिन सीएम भगवंत मान डेरा बाबा नानक में उपचुनाव के लिए AAP उम्मीदवार गुरदीप रंधावा की रैली में पहुंचे। यहां उन्होंने AAP उम्मीदवार के लिए जमकर प्रचार प्रसार किया। रैली को संबोधित करते हुए सीएम मान ने कांग्रेस की जमकर आलोचना की। उन्होंने कहा कि उनका मुख्य उद्देश्य सत्ता के लिए आपस में लड़ना है। उन्हें जनता की कोई परवाह नहीं है।

Advertisement

सीएम मान का कांग्रेस पर वार

सीएम भगवंत मान ने कहा कि कांग्रेस का मुख्य उद्देश्य सत्ता के लिए आपस में लड़ना है। ये लोग सत्ता के लिए लड़ते हैं, हम आपके बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए लड़ते हैं। हमने पंजाब के लोगों को मुफ्त बिजली दी है और उनके लिए अच्छे स्कूल और अस्पताल बनवा रहे हैं। पंजाब सरकार ने सड़कों पर होने वाली मौतों को कम करने के लिए उन्होंने नए वाहनों से लैस 'रोड सेफ्टी फोर्स' (SSF) के गठन किया। इसकी वजह से पिछले 6 महीनों में सड़क हादसों में होने वाली मौतों के मामले में 45 प्रतिशत की कमी आई है। SSF की वजह से ट्रैफिक जाम में भी काफी कमी आई है क्योंकि वो सड़कों पर बिना वजह गाड़ियों को नहीं रोकते हैं।

45,000 से ज़्यादा नौकरियां

सीएम मान ने कहा कि पिछले 2.5 साल में उनकी सरकार ने युवाओं को 45,000 से ज़्यादा नौकरियां दी हैं। इसके अलावा प्राइवेट सेक्टर में भी हजारों नौकरियां पैदा हो रही हैं। पंजाब में टाटा स्टील, बीएमडब्ल्यू, सनातन टेक्सटाइल्स, क्लास, वर्बियो और फ्रायडेनबर्ग जैसी कई नामी कंपनियों प्लांट लगा रही हैं। इस दौरान उन्होंने रजिस्ट्री में एनओसी की अनिवार्यता समाप्त करने पर कहा कि पंजाब के लोगों की समस्याओं को हल करने के लिए राज्य सरकार ने रजिस्ट्री में एनओसी की अनिवार्यता समाप्त करने के लिए विधानसभा में कानून पारित किया है। उन्होंने कांग्रेस-अकाली सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि वह बिल्डरों के साथ मिलकर अवैध कॉलोनियां बनाकर मुनाफा कमा रहे हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें: ‘किसी भी चीज की अति बुरी होती है’, किसानों के सड़क जाम प्रदर्शन पर बोले पंजाब CM भगवंत मान

समुदाय के नाम का शोषण

सीएम मान ने कहा कि बादल परिवार ने केवल समुदाय के नाम का शोषण किया है। उन्होंने संसद में युवा साहिबजादों के लिए श्रद्धांजलि प्रथा शुरू किए जाने का जिक्र किया, जो सत्र शुरू होने से पहले हर 26 दिसंबर को होती है। उन्होंने कहा कि वह संसद में श्रद्धांजलि की मांग करते हैं।

राजनीति में पैसा कमाना

उन्होंने कहा कि हम राजनीति में पैसा कमाने नहीं आए हैं। हम ढाबों, रेत की खदानों या बसों में हिस्सेदारी नहीं चाहते। हम 3.5 करोड़ पंजाबियों के सुख-दुख में भागीदार बनना चाहते हैं। सीएम मान ने पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की भी आलोचना की। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पद पर रहते हुए कभी पंजाब की मंडियों का दौरा नहीं किया, लेकिन अब केंद्र की भाजपा सरकार की धान खरीद संबंधी समस्याओं के कारण उन्हें मंडियों का दौरा करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Bhagwant MannPunjab
Advertisement
Advertisement