खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस ने बुलाई अधिकारियों की बैठक, दिए सख्त निर्देश

Punjab Education Minister Harjot Singh Bains: पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने सोमवार को अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि राज्य सभी स्कूलों में बच्चों को पीने का साफ पानी दिया जाए।
08:31 PM Jul 29, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Punjab Education Minister Harjot Singh Bains: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान लगातार प्रदेश के लोगों का जीवन बेहतरीन बनाने के लिए काम कर रहे हैं। सीएम मान का मानना है। कि कोई भी प्रदेश अपने नागरिकों की वजह से विकास कर करता है। वहीं प्रदेश और देश का भविष्य माने जान वाले बच्चों का ख्याल भी राज्य सरकार की प्रथमिकता के आधार पर रखती है। इसी के तहत पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने सोमवार को अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि राज्य सभी स्कूलों में बच्चों को पीने का साफ पानी दिया जाए।

Advertisement

शिक्षा मंत्री का अधिकारियों को निर्देश

पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने सोमवार को विभाग के अधिकारियों के साथ एक बैठक की। इस बैठक में उन्होंने सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि राज्य के सभी सरकारी स्कूलों में छात्रों को साफ, स्वच्छ और शुद्ध पीने का पानी उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने कहा कि बरसात का मौसम शुरू होने के साथ ही जलजनित बीमारियों के फैलने का खतरा है। छात्रों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए स्वच्छ पानी उपलब्ध कराना बहुत जरूरी है। साथ ही उन्होंने कहा कि स्कूल परिसर में बारिश के पानी को जमा होने से रोकना बहुत जरूरी है।

यह भी पढ़ें: पंजाब CM मान ने किया रेलवे ओवर ब्रिज का उद्घाटन, बोले- स्वार्थी नेताओं की वजह से सीमावर्ती क्षेत्र पिछड़ रहा

Advertisement

अधिकारी जरूर करें ये काम

इस उद्देश्य से, पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग ने स्कूल प्रमुखों और स्कूल प्रबंधन समितियों को नियमित रूप से पानी के नमूने लेने, पीने के पानी की टंकियों को ढककर रखने, नियमित रूप से टंकियों की सफाई और क्लोरीनेशन करने के निर्देश जारी किए हैं। इन उपायों का उद्देश्य सभी सरकारी स्कूलों में छात्रों के लिए पीने योग्य पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करना है।

Advertisement
Tags :
Punjab
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement