Advertisement

पंजाब के आबकारी विभाग में 15 लोगों की भर्ती, वित्त मंत्री ने सौंपे नियुक्ति पत्र

Punjab Excise Department Recruitment: पंजाब के वित्त, योजना, आबकारी एवं कराधान मंत्री एडवोकेट हरपाल सिंह चीमा ने 15 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र दिए है।

Punjab Excise Department Recruitment: पंजाब की भगवंत मान सरकार द्वारा प्रदेश के लोगों के जीवन के स्तर पर बढ़ाने के लिए लगातार काम किया जा रहा है। इसके लिए राज्य सरकार कई योजनाएं भी चला रही हैं। इसके साथ ही पंजाब सरकार प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार के अवसर बढ़ाने पर भी काम कर रही है। हाल ही में पंजाब के वित्त, योजना, आबकारी एवं कराधान मंत्री एडवोकेट हरपाल सिंह चीमा ने 15 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र दिए है। युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने की तरफ यह पंजाब सरकार का बहुत ही महत्वपूर्ण कदम है।

इन पदों पर हुई नियुक्ति

पंजाब सरकार ने आबकारी और कराधान विभाग में 9 जूनियर स्केल स्टेनोग्राफर, 1 क्लर्क (अकाउंटिंग), 1 क्लर्क और वित्त विभाग के लोकल अकाउंटिंग एग्जाम विंग में 4 क्लर्कों को नियुक्ति पत्र दिए है। वित्त मंत्री एडवोकेट हरपाल सिंह चीमा ने इन 15 युवाओं को नियुक्ति पत्र देते हुए कहा कि पंजाब सरकार ने आबकारी और कराधान विभाग में सीधी भर्ती के जरिए से अलग-अलग पदों के लिए कुल 436 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र जारी किए हैं। यह युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने और पंजाब सरकार की सार्वजनिक सेवाओं को मजबूत करने को लेकर सरकार की प्रतिबद्धता का प्रमाण है।

यह भी पढ़ें: Independence Day 2024: CM भगवंत मान ने फहराया तिरंगा; कहा- आजादी के लिए पंजाबियों ने 80% बलिदान दिया

160 अभ्यर्थियों का चयन

वित्त मंत्री ने भर्तियों का ब्यौरा देते हुए बताया कि 160 अभ्यर्थियों का चयन आबकारी और टैक्स इंस्पेक्टर, 142 क्लर्क, 39 क्लर्क (लॉ), 25 क्लर्क (अकाउंटिंग), 5 क्लर्क (IT), 56 स्टेनोटाइपिस्ट और 9 जूनियर स्केल स्टेनोग्राफर के रूप में किया गया। इसके साथ ही वित्त मंत्री चीमा ने इस बात पर जोर दिया कि नियुक्तियां न केवल युवाओं के सरकारी नौकरी पाने के सपने को पूरा करेंगी बल्कि पंजाब सरकार के राजस्व को बढ़ाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी।

Open in App
Tags :