'अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं पंजाब के किसान', मजदूर यूनियन-BKU से बातचीत के बाद बोले कृषि मंत्री गुरमीत सिंह खुड्डियां

Punjab News: राज्य की अर्थव्यवस्था और किसानों के योगदान को देखते हुए पंजाब सरकार ने उनकी मदद और उन्हें सशक्त बनाने के लिए अपने मिशन में दृढ़ है।

featuredImage
agriculture minister Gurmeet Singh Khudian

Advertisement

Advertisement

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के निर्देश पर पंजाब के कृषि और किसान कल्याण मंत्री गुरमीत सिंह खुड्डियां ने बीकेयू (उगराहा) और पंजाब खेत मजदूर यूनियन (पीकेएमयू) के बैनर तले यहां मटका चौक पर इकट्ठा किसानों से मुलाकात की। कृषि मंत्री ने किसानों से मांग पत्र प्राप्त किया और उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी भलाई राज्य सरकार की पहली प्राथमिकता है। राज्य के किसानों के हितों के लिए पंजाब सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए गुरमीत सिंह खुड्डियां ने भरोसा दिलाया कि उनकी मांगों पर मुख्यमंत्री के साथ सहानुभूतिपूर्वक और सकारात्मक विचार किया जाएगा।

कृषि मंत्री ने मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की किसानों के साथ बातचीत करने, उनकी बातों को सुनने और उनके मुद्दों के साथ-साथ समस्याओं का सही ढंग से समाधान करने की नीति पर जोर देते हुए किसानों को बातचीत के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों की समस्याओं का समाधान और उनकी लगातार खुशहाली सुनिश्चित करने के लिए कंधे से कंधा मिलाकर काम करने के लिए तत्पर है।

किसानों के हित में होंगे काम

गुरमीत सिंह खुड्डियां ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार किसानों की भलाई और खुशहाली सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से समर्पित है, क्योंकि किसान न केवल हमारे अन्नदाता हैं बल्कि राज्य की अर्थव्यवस्था की रीढ़ भी हैं। यह बैठक सरकार और किसान समुदाय के बीच खुली बातचीत की शुरुआत है, जिसका उद्देश्य किसानों की चुनौतियों का समाधान ढूंढना और उन्हें एक विकासशील कृषि ढांचे में प्रफुल्लित करने के लिए सक्षम बनाना है।

अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं प्रदेश के किसान

कृषि मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार राज्य की अर्थव्यवस्था और समाज में किसानों के बहुमूल्य योगदान को मान्यता देते हुए किसान समुदाय की मदद और उन्हें सशक्त बनाने के अपने मिशन में दृढ़ है। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों की समस्याओं का समाधान और उनकी लगातार खुशहाली सुनिश्चित करने के लिए किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करने के लिए प्रतिबद्ध है।

ये भी पढ़ें-  स्किल एजुकेशन के लिए तैयार हैं पंजाब के युवा, PSDM और रैना फाउंडेशन के बीच साइन हुआ MoU

Open in App
Tags :