सीएम भगवंत सिंह मान का बड़ा फैसला, किसान आंदोलन में शहीद किसानों के परिजनों को दी सरकारी नौकरी

featuredImage
cm bhagwant mann announcment

Advertisement

Advertisement

Government Jobs For Martyred Farmers Families: किसान मोर्चे के दौरान शहीद हुए किसानों के परिवारों को पंजाब सरकार की ओर से नौकरियां दी गईं। इस दौरान कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने करीब आठ युवा लड़के-लड़कियों को कृषि विभाग में नौकरी के नियुक्ति पत्र सौंपे। इसके साथ ही, कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने इन युवाओं को खुद मिठाई खिलाकर उन्हें बधाई दी। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने कहा कि किसान मोर्चे के दौरान शहीद हुए किसानों के परिवारों के सदस्यों को पंजाब सरकार की ओर से नौकरियां दी गई हैं।

उन्होंने बताया कि इन युवाओं को कृषि विभाग में नौकरी के साथ-साथ नियुक्ति पत्र भी प्रदान किए गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि पंजाब सरकार हमेशा जनता के साथ खड़ी है। सीएम भगवंत सिंह मान ने किसानों के परिवारों के सदस्यों को सरकारी नौकरियां देने की घोषणा की है। इस अवसर पर नौकरी पाने वाले युवाओं ने पंजाब सरकार का धन्यवाद किया, जिन्होंने उन्हें नौकरियां प्रदान कीं।

प्रदर्शन के दौरान मारे गए थे किसान 

पंजाब-हरियाणा सीमा पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की गारंटी देने वाले कानून की मांग को लेकर हुए प्रदर्शन के दौरान मारे गए किसान शुभकरण सिंह की बहन गुरप्रीत कौर को पुलिस विभाग में नौकरी दी गई थी। उन्हें नियुक्ति पत्र मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने सौंपा था। पंजाब के किसान फरवरी से न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी के लिए संघर्ष कर रहे थे। 21 फरवरी को खनौरी सीमा पर किसान शुभकरण की मौत हो गई थी।

शुभकरण सिंह की मौत के बाद किसानों द्वारा परिवार की मदद की मांग की गई थी, जिसके बाद पंजाब सरकार ने किसान के परिवार को 1 करोड़ रुपये का चेक और उनकी बहन को सरकारी नौकरी प्रदान की थी। शहीद किसान के परिवार में एक सदस्य को एक सरकारी नौकरी दी जाएगी, ताकि उस परिवार की आर्थिक स्थिति में सुधार हो सके। इस मौके पर मुख्य कृषि अधिकारी डॉ. तेजिंदर सिंह, डीडीओ डॉ. रमन कुमार, एईओ डॉ. प्रभदीप सिंह गिल, सुपरिंटेंडेंट दविंदर कौर, संदीप सिंह मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें-  पंजाब में बिजली चोरी के खिलाफ अभियान शुरू, 2,075 उपभोक्ताओं पर लगा 4.64 करोड़ का जुर्माना

Open in App
Tags :