होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'स्वास्थ्य और शिक्षा क्षेत्र पर खास फोकस कर रही है पंजाब सरकार', PTM में बोले शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस

Punjab Govt Focus on Education Sector: पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि राज्य सरकार ने राज्य के स्वास्थ्य और शिक्षा क्षेत्र पर खास फोकस कर रही है।
10:40 AM Oct 23, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Punjab Govt Focus on Education Sector: पंजाब की भगवंत मान सरकार प्रदेश के विकास के लिए राज्य स्कूली शिक्षा को मजबूत बना रही है। इसके लिए राज्य सरकार कई अहम और मजबूत कदम उठाए जा रहे हैं। इसी के तहत मंगलवार को नंगल में स्कूल ऑफ एमिनेंस के पैरेंट-टीचर मीटिंग पैरेंट्स- टीचर्स मीटिंग के दौरान पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने छात्रों के अभिभावकों से स्कूली शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए फीडबेक लिया। उन्होंने कहा कि अभिभावकों का यह फीडबेक पंजाब के सरकारी स्कूलों में तेजी से सुधार लाने में काफी मदददार साबित होगा।

Advertisement

क्या है पीटीएम कार्यक्रम का उद्देश्य

पैरेंट-टीचर मीटिंग में कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार ने राज्य के स्वास्थ्य और शिक्षा क्षेत्र पर खास फोकस कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने अपनी प्रथमिकता के तहत पहले दिन से ही शिक्षा विभाग में रचनात्मक कदम उठाए। आज की ये पैरेंट-टीचर मीटिंग का आयोजन सरकार के उन्हीं पहलों और फैसलों का सटीक फीडबैक लेने के लिए किया गया है। इसने पंजाब के सरकारी स्कूलों को बेहतर बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। शिक्षा मंत्री ने बताया कि पीटीएम कार्यक्रम से न केवल विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ा है, बल्कि टीचर्स और पैरेंट्स की सहभागिता भी बढ़ेगी।

यह भी पढ़ें: पंजाब CM ने गृह मंत्री अमित शाह के सामने उठाया धान खरीद का मुद्दा, जानिए क्या बोले भगवंत मान

Advertisement

क्या बोले शिक्षा मंत्री

शिक्षा मंत्री ने आगे बताया कि इन मीटिंग्स में पैरेंट्स की तरफ से कई सारे सुझाव मिले, जो बहुत ही महत्वपूर्ण है। वहीं कई शिक्षकों ने भी अपने अनुभव को शेयर किया है। इस दौरान श्री मुक्तसर साहिब जिले के सरकारी हाई स्कूल घग्गर के हेडमास्टर महिंदर चौधरी ने बताया कि पैरेंट्स की भागीदारी में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है, इससे छात्रों के अकेडमिक परफोर्टमेंस और पर्सनालिटी डेवलपमेंट में सुधार हुआ है। इसी तरह, मलेरकोटला जिले के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल भोगीवाल में सामाजिक अध्ययन के शिक्षक मुहम्मद खलील ने बताया कि कैसे पीटीएम छात्रों की ताकत और सुधार के क्षेत्रों की पहचान करने में मदद करते हैं, जिससे माता-पिता और शिक्षकों के बीच सहयोगात्मक प्रयास संभव होते हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
Punjab
Advertisement
Advertisement