होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

किसानों के हित के लिए प्रतिबद्ध है पंजाब सरकार, CM भगवंत मान ने बताया क्या है प्लान-बी

Punjab CM Bhagwant Mann Plan-B: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को संयुक्त किसान मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल के साथ पंजाब भवन में एक बैठक की है।
12:18 PM Oct 20, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Punjab CM Bhagwant Mann Plan-B: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को संयुक्त किसान मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल के साथ पंजाब भवन में एक बैठक की है। इस बैठक में सीएम भगवंत मान ने कहा कि राज्य सरकार ने बड़े लेवल पर लोगों के हितों के लिए पूरे प्रदेश में मिलिंग करने के लिए प्लान-बी के साथ तैयार है। इस दौरान सीएम मान ने कहा कि किसान, ब्रोकर और मिल मालिक राज्य में फूड प्रोडक्शन की खास कड़िया हैं और इसे परेशान नहीं किया जाना चाहिए।

Advertisement

तैयार है पंजाब सरकार का प्लान-बी

सीएम भगवंत मान ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के सभी हर एक हितधारक के हितों की रक्षा के लिए कमिटेड है। साथ ही सरकार किसी भी हितधारक को ब्लैकमेल करने की अनुमति नहीं देगी। अगर जरुरत हुई तो पंजाब सरकार राज्य के बाहर से चावल की मिलिंग करवाने में संकोच नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने आम अन्नदाताओं के लिए धान की पिसाई करवाने के लिए प्लान-बी भी तैयार कर लिया है। इसके साथ ही सीएम मान ने कहा कि राज्य सरकार किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लेने में जरा भी संकोच नहीं करेगी।

यह भी पढ़ें:‘स्मार्ट सिटी की ओर तेजी बढ़ रहा है पंजाब’, सुल्तानपुर लोधी में STP का उद्घाटन कर बोले कैबिनेट मंत्री

Advertisement

स्थापित की गई 2651 मंडियां

सीएम मान ने आगे कहा कि कुछ राज्य विरोधी ताकतें राज्य के किसानों को परेशान करने की कीमत पर धान की खरीद का श्रेय लेना चाहते हैं और इस मामलों को राजनीतिकरण करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन राज्य सरकार धान की सुचारू और परेशानी मुक्त खरीद के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। इसके लिए राज्य भर में 2651 मंडियां स्थापित की गई हैं। इन मंडियों में करीब 18.31 लाख मीट्रिक टन धान की आमद हुई है, जिसमें से 16.37 लाख मीट्रिक टन की खरीद हो चुकी है। इसके लिए किसानों को 3000 करोड़ रुपये का भुगतान किया जा चुका है।

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Bhagwant MannPunjab
Advertisement
Advertisement