खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पंजाब के राज्यपाल ने बुलाई अधिकारियों की बैठक, केंद्रीय प्रोजेक्ट का जायजा लेकर दिए सख्त निर्देश

Punjab Governor Gulab Chand Kataria: पंजाब के राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया ने नेशनल रोडवेज अथॉरिटी, रेलवे, एयरपोर्ट अथॉरिटी और BSNL के वरिष्ठ अधिकारियों की एक बैठक बुलाई। इस बैठक में राज्यपाल कटारिया ने केंद्रीय परियोजनाओं की समीक्षा की।
03:37 PM Aug 13, 2024 IST | Pooja Mishra

Punjab Governor Gulab Chand Kataria: पंजाब के राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया ने सोमवार को पंजाब राजभवन में अलग-अलग विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की एक बैठक बुलाई। इस बैठक में नेशनल रोडवेज अथॉरिटी, रेलवे, एयरपोर्ट अथॉरिटी और BSNL के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए। बैठक में राज्यपाल कटारिया ने अधिकारियों से पंजाब में चल रहे अलग- अलग प्रोजेक्ट की प्रोग्रेस रिपोर्ट मांगी। इसके साथ ही राज्यपाल ने सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश के साथ सभी केंद्रीय परियोजनाओं को बिना किसी देरी के पूरा करने के लिए कहा है।

केंद्रीय प्रोजेक्ट की प्रोग्रेस रिपोर्ट

इस बैठक में राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया ने यह भी कहा कि अगर किसी प्रोजोक्ट के काम में कोई समस्या है तो तुरंत उसके बारे लिखित रूप में सूचित किया जाए। इसके बाद केंद्र और राज्य सरकारों के सहयोग से ऐसे मुद्दों को प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाएगा। राज्यपाल कटारिया ने कहा कि सभी केंद्रीय प्रोजेक्ट की प्रोग्रेस रिपोर्ट का रिव्यू हर 3 महीने में किया जाएगा, जिसके लिए इसी तरह की समीक्षा बैठक आयोजित की जाएगी।

यह भी पढ़ें: पंजाब CM भगवंत मान का बड़ा ऐलान, कल जालंधर जाएंगे और डिविजन कमिश्नर के घर लोगों की सुनेंगे समस्याएं

चंडीगढ़ में भारी ट्रैफिक का हल

इस मौके पर राज्यपाल ने चंडीगढ़ में भारी यातायात की समस्या पर भी चर्चा की, जिसके जवाब में नेशनल रोडवेज अथॉरिटी के अधिकारियों ने बताया कि पंचकूला को शिमला से और माजरी को बद्दी से जोड़ने वाले नेशनल हाइवे के निर्माण से यह समस्या काफी हद तक कम हो जाएगी। बैठक के दौरान एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों ने चंडीगढ़ को शहीद भगत सिंह अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट से सीधे जोड़ने वाली प्रस्तावित सड़क के बारे में जानकारी साझा की। उन्होंने बताया कि इस सड़क के बनने से चंडीगढ़ से एयरपोर्ट की दूरी 10 किलोमीटर कम हो जाएगी।

Open in App Tags :
Punjab