होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

दिवाली से पहले एक्शन मोड में पंजाब स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह, नकली मिठाई को लेकर दुकानदारों को दी ये चेतावनी

Health Minister Balbir Singh Warning Sweets Shopkeepers: दिवाली के त्योहार को लेकर पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह ने नकली मिठाइयां बनाने वालों को कड़ी चेतावनी दी है।
04:03 PM Oct 21, 2024 IST | Deepti Sharma
Punjab Health Minister Balbir Singh
Advertisement

Health Minister Balbir Singh Warning Sweets Shopkeepers: दिवाली से पहले पंजाब सरकार मिठाईयों को लेकर एक्शन मोड में दिखाई दे रही है। इसी बीच दिवाली से पहले पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह (Health Minister Balbir Singh) ने नकली मिठाइयां बनाने वालों को कड़ी चेतावनी दी है।

Advertisement

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि अगर कोई नकली मिठाई, नकली घी, पनीर या नकली खोया बनाते पकड़ा गया तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि यह लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ है। इसलिए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने बताया कि इसके लिए स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की टीमें लगाई गई हैं। अगर कहीं से कोई सूचना मिलेगी तो ये टीमें तुरंत कार्रवाई करेंगी। इसके अलावा टीमें अलग-अलग दुकानों पर पहुंचकर औचक जांच कर रही हैं।

लोगों की सेहत से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं

सेहत मंत्री बलबीर सिंह ने कहा कि लोगों की सेहत को लेकर कोई लापरवाही नहीं बरती जाएगी। इसके बावजूद कोई नकली मिठाई, घी, पनीर और खोया बनाते हुए पकड़ा गया तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। त्योहारों को ध्यान में रखते हुए टीमें भी तैनात की गई हैं, जो लगातार दुकानों की चैकिंग कर रही हैं।

Advertisement

लोगों से की अपील

सेहत मंत्री ने लोगों से अपील की है कि वह इस दिवाली के मौके पर अपने दोस्तों-रिश्तेदारों को मिठाई की जगह पर फल दें। अगर मिठाई देनी भी है तो खोए, दूध की जगह बेसन की बनी हुई मिठाइयां देनी चाहिए। अगर खोया, घी की मिठाइयां देनी हों तो उसे घर में बनाएं, ताकि आप बीमारियों से बच सकें।

ये भी पढ़ें-  CM भगवंत मान ने घर पर बुलाई बैठक, धान खरीद पर पंजाब सरकार ने लिए बड़े फैसले

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Bhagwant MannHealth Minister Dr. Balbir SinghPunjab governmentpunjab news
Advertisement
Advertisement