होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

जल्द पूरा होगा पंजाब के हेरिटेज स्ट्रीट का रेनोवेशन वर्क, डिप्टी कमिश्नर ने अधिकारियों को दिया निर्देश

Punjab Heritage Street Renovation Work: हेरिटेज स्ट्रीट के नाम से फेमस सचखंड श्री दरबार साहिब और जलियांवाला बाग को जाने वाले पवित्र मार्ग का जल्द ही रेनोवेशन का काम किया जाएगा। इस बात की जानकारी अमृतसर की डिप्टी कमिश्नर साक्षी साहनी दी है।
01:04 PM Oct 09, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Punjab Heritage Street Renovation Work: पंजाब की भगवंत मान सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार काम कर रही है। इसके साथ ही पंजाब सरकार राज्य की ऐतिहासिक धरोहर को भी संजोकर रख रही है। इसी के तहत हेरिटेज स्ट्रीट के नाम से फेमस सचखंड श्री दरबार साहिब और जलियांवाला बाग को जाने वाले पवित्र मार्ग का जल्द ही रेनोवेशन का काम किया जाएगा। पवित्र मार्ग के रेनोवेशन का काम पंजाब के राज्यसभा सदस्य विक्रमजीत सिंह साहनी की तरफ से किया जाएगा। वह इस काम के लिए अपने सांसद कोटे का फंड इस्तेमाल करेंगे। इस बात की जानकारी अमृतसर की डिप्टी कमिश्नर साक्षी साहनी दी है।

Advertisement

डिप्टी कमिश्नर ने की बैठक

दरअसल पंजाब के पर्यटन विभाग और अमृतसर के नगर निगम अधिकारियों के साथ डिप्टी कमिश्नर साक्षी साहनी ने एक बैठक की। इस बैठक उन्होंने बताया कि हेरिटेज स्ट्रीट का रेनोवेशन का काम किया जाएगा, जिसमें करीब डेढ़ करोड़ रुपये की लागत आएगी। इस काम के लिए राज्यसभा MP विक्रमजीत सिंह साहनी अपने सांसद कोटे का फंड देंगे। इसके अलावा, इस गली में 6 फुट से अधिक ऊंचे खूबसूरत पेड़ लगाए जाएंगे। साथ ही इस गली को स्वच्छ रखने के लिए बड़े आकार के कूड़ेदान रखे जाएंगे।

यह भी पढ़ें: 166 पदों पर भर्ती से कस्टम डीलिंग तक…कैबिनेट मीटिंग में पंजाब CM भगवंत मान ने लिए ये 8 बड़े फैसले

Advertisement

गली में लगेंगे दो गोल्फ कार्ट

उन्होंने आगे बताया कि इस गली को नियमित रूप से साफ रखने के लिए राज्यसभा सांसद विक्रमजीत सिंह साहनी की तरफ से एक मशीन भी उपलब्ध कराई जा रही है। साथ ही छोटे बच्चों, बुजुर्गों और बाकी के जरूरतमंद लोगों के लिए श्री दरबार साहिब के दर्शनों के लिए इस गली में दो गोल्फ कार्ट भी लगाए जाएंगे।

अधिकारियों को दिया निर्देश

उन्होंने दोनों विभागों के अधिकारियों से कहा कि इस काम को गुरु नगरी की सेवा मानकर करें और काम में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं आने दें। इसके साथ उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि काम की गुणवत्ता बनाए रखते हुए दिवाली से पहले काम पूरा कर लिया जाए।

Open in App
Advertisement
Tags :
Punjab
Advertisement
Advertisement