खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पंजाब में सोमवार से शुरू होगी OPD सर्विस, मान सरकार के आश्वासन के बाद डॉक्टरों ने वापस ली हड़ताल

Punjab Hospital OPD Service Update: पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह ने बताया कि पंजाब सरकार के आश्वासन के बाद डॉक्टरों ने अपनी हड़ताल वापस ले ली है।
05:10 PM Sep 14, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Punjab Hospital OPD Service Update: पंजाब में 9 सितंबर से हड़ताल पर पंजाब सिविल मेडिकल सर्विसेज (PCMS) के डॉक्टरों ने अपनी हड़ताल वापस ले ली है। शनिवार को डॉक्टरों ने घोषणा की कि वह सोमवार से काम पर लौट आएंगे। डॉक्टरों की हड़ताल की वजह से पंजाब में 9 सितंबर से ओपीडी सर्विस बंद थी। लेकिन अब अस्पतालों में सोमवार से ओपीडी सर्विस शुरू हो जाएगी। इस बात की जानकारी पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह ने दी है। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार के आश्वासन के बाद डॉक्टरों ने अपनी हड़ताल वापस ले ली है।

Advertisement

आश्वासन के बाद डॉक्टरों ने वापस ली हड़ताल

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह ने बताया कि डॉक्टरों को आश्वासन दिया है कि उनकी मांगों को समयबद्ध तरीके से लागू किया जाएगा। इस पर पंजाब सिविल मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन (PCMSA) ने कहा कि 5 दिनों तक ओपीडी सेवाएं बंद रहने से मरीजों को होने वाली असुविधा की भरपाई 2,500 डॉक्टर सोमवार और मंगलवार को 2 घंटे एक्ट्रा काम करके करेंगे। पंजाब में स्वास्थ्य केंद्रों की ओपीडी का समय सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक है।

यह भी पढ़ें: पंजाब CM भगवंत मान से PSEB ने की बड़ी मांग, कर्मचारियों के वेतन पर कही यह बात

डॉक्टरों की मांग

PCMSA के अध्यक्ष डॉ. अखिल सरीन ने कहा कि पंजाब सरकार ने डॉक्टरों को आश्वासन दिया है कि वह समयबद्ध तरीके से सभी मांगों को पूरा करेंगे। डॉक्टरों की मांग की सूची में सुनिश्चित कैरियर प्रगति (ACP) योजना की बहाली शामिल है। इस योजना के तहत सरकारी कर्मचारियों को वित्तीय लाभ और हायर पे स्केल सुनिश्चित किया जाता है। इसके साथ ही स्वास्थ्य कर्मियों के लिए बेहतर सुरक्षा, मेडिकल ऑफिसर की समय पर भर्ती और अटकी हुई केंद्रीय वेतन आयोग (CPC) बकाया जारी करना भी है। इसके साथ ही स्टाफ की कमी को दूर करने के लिए अधिक डॉक्टरों की भर्ती की मांग पर उन्होंने कहा कि सरकार 400 मेडिकल ऑफिसर की भर्ती की प्रक्रिया में है, जबकि साल के अंत तक अधिक डॉक्टरों की भर्ती की जाएगी।

Advertisement

Open in App
Advertisement
Tags :
Punjab
Advertisement
Advertisement