खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

"सरकारी नौकरी पाने के लिए विदेशों को अलविदा कह रहे पंजाब के युवा', बोले मुख्यमंत्री भगवंत मान

CM Mann News: चंडीगढ़ में आज पंजाब के 417 युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए गए। मुख्यमंत्री भगवंत मान युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे। चंडीगढ़ म्युनिसिपल भवन में यह समारोह आयोजित किया गया।
05:14 PM Aug 13, 2024 IST | Deepti Sharma
cm mann news

CM Mann News: प्रदेश के विकास के लिए सीएम मान लगातार काम कर रहे हैं। प्रदेश का हर एक युवा आगे बढ़े, इसके लिए प्रदेश सरकार कई योजनाएं भी ला रही है। इसी के तहत पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की तरफ से मंगलवार को म्युनिसिपल भवन में नवनियुक्त युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे। इस समारोह में 417 युवाओं को ये नियुक्ति पत्र सौंपे गए। विभाग की तरफ से हाल ही में अलग-अलग विभागों में इन युवाओं की नियुक्ति की गई है। विदेशों में रह रहे पंजाब के नौजवानों में वतन वापसी की प्रवृत्ति को राज्य के लिए शुभ संकेत बताते हुए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज कहा कि प्रदेश सरकार ने अब तक तक 44,667 सरकारी नौकरियां दी गई हैं, जिसके चलते कई युवा अब विदेशों को अलविदा कहकर यहां सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे हैं।

सेक्टर-35 स्थित म्यूनिसिपल भवन में अलग-अलग विभागों के 417 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे युवा अब विदेशों में नौकरी करने के बजाय पंजाब में ही नौकरी करने के लिए तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि युवा इसलिए वतन वापसी कर रहे हैं, क्योंकि अब पंजाब में बिना किसी सिफारिश और रिश्वत के सरकारी नौकरियां मिल रही हैं।

नौकरी केवल मेरिट के आधार

पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया पर जोर देते हुए मुख्यमंत्री मान ने कहा कि युवाओं को नौकरी केवल और केवल मेरिट के आधार पर दी जाएगी और नौकरी हासिल करना योग्य युवा का अधिकार होता है। इस मामले में मैं न किसी की सिफारिश मानता हूं और न ही किसी की सिफारिश चलने देता हूं, क्योंकि युवा मुझ पर बहुत विश्वास करते हैं और इस भरोसे को मैं किसी भी कीमत पर टूटने नहीं दूंगा।

मुख्यमंत्री मान ने कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि हमारे युवाओं ने मेरी सरकार पर भरोसा जताया है। कोई भी व्यक्ति अपने पूर्वजों की धरती से दूर नहीं जाना चाहता। विदेश जाने वाले ज्यादातर युवा हमारे सिस्टम से इतने परेशान हो गए थे कि उन्हें रोजगार की तलाश में अपना घर-बार छोड़ना पड़ा। इसके लिए कई पार्टियां जिम्मेदार हैं, जिन्होंने प्रदेश के युवाओं का भला करने के बजाय अपने परिवारों का ध्यान रखा।

417 युवाओं को सौंपे नियुक्ति पत्र

मुख्यमंत्री ने कृषि विभाग, राजस्व विभाग, स्कूल शिक्षा, सहकारिता, स्थानीय सरकार, सामाजिक सुरक्षा, जल आपूर्ति और स्वच्छता, कर व आबकारी, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, वित्त विभाग, उद्योग और व्यापार और पशुपालन विभाग के नए नियुक्त 417 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह पार्टियां हमेशा मुझे लेकर भला-बुरा कहती हैं, लेकिन कभी भी उनकी सरकार के अच्छे कामों की सराहना नहीं करतीं हैं। उन्होंने परंपरागत पार्टियों को चुनौती देते हुए कहा कि युवाओं को 44,667 सरकारी नौकरियां देने, 300 यूनिट मुफ्त बिजली, घर-घर राशन योजना, शहीदों के परिवारों को एक-एक करोड़ रुपए देने जैसे कार्यों का जिक्र क्यों नहीं किया जाता है।

प्रदेश में बड़ा बदलाव

प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार को आम लोगों की सरकार बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इतिहास हमेशा आम लोग ही रचते हैं और पंजाबियों ने भी आम घरों के युवाओं को सत्ता सौंपकर प्रदेश में बड़ा बदलाव लाया। उन्होंने कहा कि कृषि मंत्री गुरमीत सिंह खुड्डियां जैसे साधारण नेता ने लंबी हलके से पांच बार के मुख्यमंत्री रहे प्रकाश सिंह बादल को हराया।

ये भी पढ़ें-  पंजाब के राज्यपाल ने बुलाई अधिकारियों की बैठक, केंद्रीय प्रोजेक्ट का जायजा लेकर दिए सख्त निर्देश

Open in App Tags :
CM Bhagwant Mannpunjab news