खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मुख्यमंत्री भगवंत मान की मौजूदगी में पांच गारंटियों का ऐलान, हर महिला को 1 हजार रुपए

Punjab News: हरियाणा में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं और आम आदमी पार्टी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। अरविंद केजरीवाल की गैर मौजूदगी में उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने चुनाव प्रचार का मोर्चा संभाला है।
04:05 PM Jul 21, 2024 IST | Deepti Sharma
Advertisement

Punjab News: आम आदमी पार्टी ने शनिवार को हरियाणा की जनता को केजरीवाल की पांच गारंटी देकर साफ कर दिया कि वो विधानसभा चुनाव पूरे दम-खम के साथ लड़ेगी। पंचकुला में आयोजित ‘बदलेंगे हरियाणा का हाल, अब लाएंगे केजरीवाल’ कार्यक्रम में आप के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने गारंटी का ऐलान किया।

Advertisement

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद दिल्ली-पंजाब की तरफ हरियाणा में भी घरेलु बिजली मुफ्त और 24 घंटे दी जाएगी। अरविंद केजरीवाल ने ऐेसे-ऐसे काम करके दिखाए हैं कि आज पूरी दुनिया के लोग उन्हें उनके काम से जानते हैं। सुनीता केजरीवाल ने कहा कि अरविंद केजरीवाल हरियाणा के बेटे हैं और पीएम मोदी ने हरियाणा के बेटे को जेल में डाल कर पूरे प्रदेश को ललकारा है। विधानसभा चुनाव में बीजेपी को यहां एक भी सीट नहीं जानी चाहिए।

सरकार ने किए 5 वादे

पहली गारंटी- दिल्ली और पंजाब की तरह घरेलू बिजली फ्री होगी.

दूसरी गारंटी- दिल्ली और पंजाब की तरह हर गांव और हर शहर में मोहल्ला क्लीनिक बनाने का काम करेंगे. सरकारी अस्पताल अच्छे होंगे, सबका अच्छा और फ्री इलाज होगा.

Advertisement

तीसरी गारंटी- सरकारी स्कूलों को अच्छा बनाएंगे, जहां अच्छी और फ्री शिक्षा मिलेगी.

चौथी गारंटी- हर महिला को हर महीना एक हजार रुपए देने का काम करेंगे.

पांचवीं गारंटी- हर बेरोजगार युवा को रोजगार देंगे.

हम राजनीति को धंधा नहीं समझते- सीएम मान

इस दौरान पंजाब के सीएम सरदार भगवंत मान ने कहा कि अरविंद केजरीवाल और उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने जनता की सेवा करने के लिए इनकम टैक्स की नौकरी छोड़ दी। हम राजनीति को धंधा नहीं समझते, यह इनका प्रोफेशन नहीं, बल्कि पैशन है। अगर दूसरी पार्टियों के नेता सही होते तो हमें पार्टी बनाने की क्या जरूरत थी। वहीं, राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि पिछले 10 साल से बीजेपी पर जो सत्ता का भूत सवार है, जनता को झाड़ू से उस भूत को उतारना है। एक तरफ बीजेपी का मॉडल है, जिसने जनता को झूठे वादे करके सिर्फ गुमराह करने का काम किया। अग्निवीर, महंगाई, शिक्षा, स्वास्थ्य की बदहाली और सड़कें ठीक करने के नाम पर झूठ बोला है। एक तरफ बीजेपी की झूठ की गारंटी है, तो दूसरी तरफ अरविंद केजरीवाल की गारंटी है जो सच की गारंटी है।

ये भी पढ़ें-  पंजाब की महिला आयोग अध्यक्ष का मीडिया से खास अनुरोध, महिला सुरक्षा के मुद्दे पर कही ये बात

Advertisement
Tags :
AAP Arvind KejriwalAAP CM Bhagwant Mannpunjab newsSunita Kejriwal
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement