खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पंजाब के नए राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया ने ली शपथ, मुख्यमंत्री भगवंत मान रहे मौजूद

Punjab New Governor Gulab Chand Kataria: गुलाब चंद कटारिया पंजाब के राज्यपाल के साथ ही चंडीगढ़ के प्रशासक की जिम्मेदारी भी संभालेंगे। कटारिया को दूसरी बार राज्यपाल बनाया गया है। इससे पहले वे असम के राज्यपाल थे।
11:59 AM Jul 31, 2024 IST | Deepti Sharma
punjab new governor
Advertisement

Punjab New Governor Gulab Chand Kataria: पंजाब के मनोनीत राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया मंगलवार को एक औपचारिक जुलूस के साथ राजभवन पहुंचे। अपनी पत्नी अनीता के साथ आगमन पर मनोनीत राज्यपाल कटारिया को पंजाब पुलिस की टुकड़ी द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इससे पहले, कैबिनेट मंत्री हरपाल सिंह चीमा और अमन अरोड़ा ने शहीद भगत सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर राज्यपाल कटारिया का स्वागत किया।

Advertisement

पंजाब के नए राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया ने राजभवन में पद की शपथ ली। पंजाब एवं हरियाणा हाइकोर्ट के चीफ जस्टिस ने उन्हें शपथ दिलाई। समारोह में मुख्यमंत्री भगवंत मान उपस्थित रहे। पदभार संभालने से पहले कटारिया ने चंडीगढ़ के सेक्टर 8 सी में शिव मंदिर में माथा टेका। मंदिर के अध्यक्ष और चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की और मंदिर कमेटी ने उनका अभिनंदन किया। इससे पहले मंगलवार को कटारिया चंडीगढ़ पहुंचे थे। शहीद भगत सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री हरपाल चीमा और अमन अरोड़ा ने उनका स्वागत किया। मंगलवार को राज्यपाल कटारिया को राजभवन में पंजाब पुलिस की ओर से उनको गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

भाजपा के वरिष्ठ नेता हैं कटारिया

गुलाब चंद कटारिया राजस्थान में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं और पार्टी की केंद्रीय कार्य समिति के सदस्य भी हैं। वे राजस्थान सरकार के गृहमंत्री रह चुके हैं। इससे पहले वे ग्रामीण विकास और पंचायतीराज मंत्री भी रह चुके हैं। उनका जन्म राजस्थान के उदयपुर में 13 अक्तूबर 1944 को हुआ था। 1977 में गुलाब चंद कटारिया ने पहली बार छठी राजस्थान विधानसभा के लिए उदयपुर विधानसभा क्षेत्र से नामांकन भरा और विजयी हुए। गुलाब चंद कटारिया भारतीय जनता पार्टी से एक भारतीय राजनीतिज्ञ भी हैं। क्योंकि इन्हें राजनीति का लंबा अनुभव है। गुलाब चंद कटारिया ने 11 चुनाव लड़े, जिनमें से नौ जीते हैं। उदयपुर से वे 9वीं लोकसभा के सदस्य भी रह चुके हैं। कटारिया पंजाब के 30वें गवर्नर बने हैं।

ये भी पढ़ें-  पंजाब में सियासी भूचाल, सुखबीर ने बड़े बादल के साथी रहे 8 नेताओं को पार्टी से निकाला; जानें वजह

Advertisement

Advertisement
Tags :
CM Bhagwant Mannpunjab news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement