खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

CM भगवंत मान की सौगात! रेलवे ओवरब्रिज जनता को किया समर्पित, यातायात में आने वाली परेशानियां होंगी दूर

Railway Over-Bridge In Gurdaspur: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दीनानगर में 51.74 करोड़ रुपए की लागत से एक रेलवे ओवर ब्रिज का उद्घाटन किया। इससे सरहदी शहर में ट्रैफिक सुचारू होगा और आम लोगों को कहीं भी आने जाने में होने वाली परेशानियां दूर हो पाएंगी।
06:15 PM Jul 29, 2024 IST | Deepti Sharma
Advertisement

Railway Over-Bridge In Gurdaspur: पंजाब के ऐतिहासिक शहर दीनानगर में ट्रैफिक की व्यवस्था ठीक करने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने यहां अहम पहल की है। उन्होंने सोमवार को दीनानगर रेलवे स्टेशन नज़दीक अमृतसर-पठानकोट रेलवे सेक्शन पर नया बनाया रेलवे ओवर ब्रिज शहर के लोगों को समर्पित किया। 51.74 करोड़ रुपए की लागत से बना यह रेलवे ओवर ब्रिज मुख्यमंत्री का शहर के लोगों के लिए बहुत बड़ा तोहफ़ा है। यह रेलवे ओवर ब्रिज गुरदासपुर ज़िले में दीनानगर रेलवे स्टेशन नज़दीक अमृतसर-पठानकोट रेलवे सेक्शन पर सी-60 स्तर क्रासिंग की जगह बनाया गया है।

Advertisement

पंजाब सरकार की खास पहल

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बताया कि इस काम में रेलवे वाले हिस्से और साथ जुड़ती सड़कों का काम शामिल है। इस पर पूरा पैसा पंजाब सरकार द्वारा खर्च किया गया है। यह 7.30 मीटर लंबा और 10.5 मीटर चौड़ा प्रोजैक्ट 2019 में शुरू हुआ था और समय पर पूरा हुआ है। इस रेलवे ओवरब्रिज के दोनों तरफ 0.75 मीटर चौड़ा फुटपाथ बनाया गया है और दोनों तरफ पर सर्विस रोड पर हाईवे लाइट्स का भी प्रबंध किया गया है। ब्रिज के नीचे पेवर टाईलों के साथ उचित पार्किंग बनाई गई है। शहर निवासियों के लिए यह प्रोजेक्ट बहुत अहम है और यह ट्रैफिक को उचित बनाने में मददगार साबित होगा।

गांववालों को मिलेगी ये सुविधा

इस रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण के साथ अमृतसर-पठानकोट रेलवे लाईन पर सी-60 स्तर क्रासिंग खत्म हो जाएगी। इससे सरहदी गांवों से दीनानगर शहर आने वालों को निर्विघ्न ट्रैफिक की सुविधा मिलेगी। यह फ़ौज की गतिविधि के लिए भी रणनीतिक रूट बनेगा, जिससे देश की एकता, अखंडता और प्रभुसत्ता की रक्षा में सुविधा होगी।

ये भी पढ़ें-  पेरिस ओलंपिक में मनु भाकर की जीत पर पंजाब CM भगवंत मान ने दी बधाई, कही ये बात

Advertisement

Advertisement
Tags :
CM Bhagwant Mannpunjab news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement